दिल्ली: कोरोना की सबसे बड़ी उछाल, 24 घंटे में सामने आए 534 केस, कुल आंकड़ा 11 हजार पार

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 534 नए केस सामने आए हैं, जिसके साथ कुल आंकड़ा 11 हजार के पार चला गया है.

दिल्ली में लगातार बढ़ रहा है कोरोना का कहर (पीटीआई)
पंकज जैन
  • नई दिल्ली,
  • 20 मई 2020,
  • अपडेटेड 3:09 PM IST

  • दिल्ली में कोरोना के मामले 11 हजार पार
  • 24 घंटे में 534 नए मामले आए
देश की राजधानी दिल्ली में लगातार दूसरे दिन 500 से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं. बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल 534 मामले सामने आए हैं, जो दिल्ली में अबतक का सबसे अधिक आंकड़ा है. इसी के साथ अब दिल्ली में कोरोना वायरस के केस का कुल आंकड़ा 11 हजार को पार कर गया है.

बुधवार को दिल्ली सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में अब कोरोना वायरस के कुल 11088 केस हो गए हैं. मंगलवार को ही दिल्ली में 500 मामले दर्ज किए गए थे और आज 534 नए केस सामने दर्ज किए गए.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

पिछले चौबीस घंटे में दिल्ली में कुल 442 मरीज़ ठीक हुए हैं, जिसके साथ अबतक ठीक हुए मरीज़ों की संख्या 5192 तक पहुंच गई है.

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, पिछले चौबीस घंटे में कोई मौत नहीं हुई है लेकिन डेथ समरी के आधार पर दस मौतों को जोड़ा गया है. इसी के साथ दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से कुल मौत की संख्या 176 पहुंच गई है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

दिल्ली में अब 5720 एक्टिव केस हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 4428 सैंपल टेस्ट किए गए, जबकि कुल टेस्ट की संख्या 1 लाख 50 हज़ार का आंकड़ा पार कर चुका है. दिल्ली में अब कंटेनमेंट ज़ोन की संख्या घटकर 69 हो गई है.

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन 4.0 के तहत काफी छूट दी गई हैं, इस बीच दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामले सरकार की चिंता को बढ़ा सकते हैं. बीते दिन दिल्ली सरकार के द्वारा जारी बुलेटिन में रोज़ाना केस के आंकड़े नहीं थे, जिसपर सवाल खड़े हुए थे लेकिन आज इसे रिपोर्ट में शामिल किया गया है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

दिल्ली में एक तरफ कुल केस का आंकड़ा 11 हजार के पार पहुंच गया है, तो वहीं देश में भी कोरोना वायरस के कुल मामले 1 लाख 6 हज़ार से अधिक पहुंच गया है.

Read more!

RECOMMENDED