देश में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, मरीजों का आंकड़ा 20 लाख के पार

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है. कोरोना संक्रमण के मरीजों के मामले में दुनिया में भारत तीसरे नंबर पर है. अब भारत में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 20 लाख के पार हो चुका है.

सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 06 अगस्त 2020,
  • अपडेटेड 11:56 PM IST

  • देश में बढ़ रहा कोरोना वायरस का संक्रमण
  • कोरोना वायरस रिकवरी रेट 67.62 फीसदी

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है. हर रोज 50 हजार से ज्यादा नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हो रही है. कोरोना संक्रमण के मरीजों के मामले में दुनिया में भारत तीसरे नंबर पर है. अब भारत में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 20 लाख के पार हो चुका है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

covid19india.org के मुताबिक अब देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 20 लाख के पार हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आधिकारिक आंकड़े अगले दिन सुबह जारी किए जाएंगे. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के मुताबिक देश में अब कोरोना वायरस रिकवरी रेट 67.62 फीसदी हो चुकी है.

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय 6 अगस्त की सुबह तक देश में 19,64,356 कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि कर चुका है. इसके अलावा देश में 40699 लोगों की कोरोना वायरस के कारण जान जा चुकी है. साथ ही 13,28,336 कोरोना मरीजों का इलाज भी किया जा चुका है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य

वहीं देश में फिलहाल ऐसे 6 राज्य है, जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख से ज्यादा हो चुकी है. देश में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या एक लाख के पार हो चुकी है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है. जहां अब तक 4.79 लाख कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं. इसके बाद तमिलनाडु में 2.79 लाख, आंध्र प्रदेश में 1.96 लाख, कर्नाटक में 1.58 लाख, दिल्ली में 1.41 लाख और उत्तर प्रदेश में 1.08 लाख कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है.

Read more!

RECOMMENDED