scorecardresearch
 

Instagram Reels में आया शॉपिंग फीचर, ऐसे करता है काम

जैसे ही भारत में TikTok को बैन किया गया था, वैसे ही इंस्टाग्राम द्वारा Reels फीचर को लॉन्च किया गया था. इस फीचर को दूसरे देशों में TikTok से मुकाबले के लिए उतारा गया था.

Advertisement
X
Photo For Representation
Photo For Representation
स्टोरी हाइलाइट्स
  • TikTok का राइवल है Reels
  • रील्स के जरिए यूजर्स शॉर्ट वीडियो बना सकते हैं
  • नया अपडेट दुनियाभर के लिए जारी कर दिया गया है

जैसे ही भारत में TikTok को बैन किया गया था, वैसे ही इंस्टाग्राम द्वारा Reels फीचर को लॉन्च किया गया था. इस फीचर को दूसरे देशों में  TikTok से मुकाबले के लिए उतारा गया था. अब फेसबुक ने मोस्ट अवेटेड शॉपिंग फीचर को Reels सेक्शन में ऐड कर दिया है.

इस फीचर के आने से अब बिजनेस पर्सन्स और क्रिएटर्स उनके द्वारा बनाए गए रील्स पर प्रोडक्ट्स टैग कर पाएंगे और व्यूअर्स इन टैग्स पर टैप कर शॉपिंग कर पाएंगे उन्हें सेव कर पाएंगे. वर्ज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जिन इनफ्लुएंसर्स को उनके पोस्ट के लिए पे किया जाता है, उनके लिए ब्रांडेड कंटेंट टैग भी उपलब्ध है.

देखें: आजतक LIVE TV

इंस्टाग्राम में अब शॉपिंग फीचर ऐप के हर फॉर्मेट (Feed, Stories, IGTV और Live) में उपलब्ध है. इंस्टाग्राम ने जानकारी दी है कि नया शॉपिंग फीचर रील्स के लिए दुनियाभर में जारी कर दिया गया है.

पिछले महीने फेसबुक ने इंस्टाग्राम के लिए रील्स टैब और एक शॉप टैब के रूप में दो बड़े बदलावों की घोषणा की थी. रील्स टैब के जरिए लोग दुनियाभर के क्रिएटर्स के शॉर्ट और फन वीडियोज सर्च कर सकते हैं. यूजर्स खुद के भी रील्स अपलोड कर सकते हैं.

Advertisement

वहीं, शॉप टैब से यूजर्स ब्रांड्स और क्रिएटर्स से बेहतर तरीके से कनेक्ट हो पाते हैं और अपनी पंसद के प्रोडक्ट्स ढूंढ भी पाते हैं.

Advertisement
Advertisement