scorecardresearch
 

Apple Time Flies इवेंट कल, लॉन्च हो सकती है कम क़ीमत वाली Apple Watch

कल ऐपल का स्पेशल इवेंट है. इस इवेंट को Time Flies इवेंट बताया जा रहा है. इस दौरान कंपनी ऐपल वॉच सहित कुछ नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करेगी.

Photo for representation Photo for representation
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Apple Time Flies इवेंट कल, Apple Watch-iPad Air लॉन्च हो सकते हैं.
  • कम क़ीमत वाली ऐपल वॉच की भी है उम्मीद, Apple Watch 3 की कीमत का होगा
  • Apple Watch SE नाम दिया जा सकता है और इसमें ऑलवेज ऑन डिस्प्ले नहीं होगा.

15 सितंबर यानी कल ऐपल का Time Flies इवेंट है. ये स्पेशल इवेंट भी WWDC की तरह ऑनलाइन बेस्ड होगा और इसका लाइव स्ट्रीम देखा जा सकता है.

Time Flies इवेंट में कंपनी वेयरेबल लॉन्च करने की तैयारी में है. Apple Watch के अलावा भी कुछ नए प्रोडक्ट्स इस इवेंट में लॉन्च किए जा सकते हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक़ कंपनी एक कम क़ीमत वाली ऐपल वॉच भी लॉन्च कर सकती है. इसे Apple Watch SE कहा जा सकता है. इस वॉच को Apple Watch Series 3 के रिप्लेसमेंट के तौर पर भी देखा जा सकता है.

ऐपल की इनसाइडर इन्फ़ॉर्मेशन रखने वाले जॉन प्रोसर ने कहा है कि नया ऐपल वॉच मॉडल Watch Series 4 से मिलता जुलता होगा और इसके 40mm और 44m साइज उपलब्ध होंगे.

Apple की कम क़ीमत वाली स्मार्ट वॉच में कई नए फ़ीचर्स नहीं होंगे. इनमें ऑलवेज ऑन डिस्प्ले और ईसीजी जैसे फ़ीचर्स नहीं मिलेंगे, हालांक डिज़ाइन में ज़्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा.

जॉन प्रोसर ने कहा है कि इस ऐपल वॉच मॉडल में M9 चिप दिया जाएगा. ये को-प्रोसेसर ऐपल के पुराने  आईफ़ोन जैसे iPhone SE और iPhone 6s स्मार्टफोन्स में दिया जाता है.

ग़ौरतलब है कि पिछले दिनों एक रिपोर्ट में ये भी कहा गया था कि कंपनी अपने इवेंट में Apple Watch Kids भी लॉन्च कर सकता है. इसलिए ये कह पाना मुश्किल है कि क्या Apple Watch SE आएगा ये दोनों ही मिड रेंज ऐप वॉच लॉन्च किए जा रहे हैं.

बहरहाल 15 सितंबर के इवेंट में ऐपल वॉच के अलावा iPaad Air भी लॉन्च किया जा सकता है. इसके साथ ही कंपनी एयर टैग्स भी लॉन्च कर सकती है जिसे ऐपल डिवाइस लोकेट करने के लिए फ़िज़िकल टैग के तौर पर यूज किया जा सकेगा.

Apple Time Flies इवेंट की शुरुआत 15 सितंबर रात के 10.30 से शुरू होगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें