scorecardresearch
 

टोक्यो ओलंपिक में खेल सकेंगे सुमित नागल, युकी चोट के कारण बाहर

भारतीय  टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल टोक्यो ओलंपिक के पुरुष एकल वर्ग में खेल सकेंगे. आईटीएफ ने एआईटीए को इसकी पुष्टि की. नागल की 14 जून को रैंकिंग 144 थी, जो टोक्यो ओलंपिक में सीधे प्रवेश का आधार थी.

Sumit Nagal (Twitter) Sumit Nagal (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल टोक्यो ओलंपिक के पुरुष सिंगल्स में खेल सकेंगे
  • नागल के खेलने से भारत मिक्स्ड डबल्स में भी टीम उतार सकता हैं

भारतीय  टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल टोक्यो ओलंपिक के पुरुष एकल वर्ग में खेल सकेंगे. आईटीएफ ने एआईटीए को इसकी पुष्टि की. नागल की 14 जून को रैंकिंग 144 थी, जो टोक्यो ओलंपिक में सीधे प्रवेश का आधार थी. प्रजनेश गुणेश्वरन रैंकिंग में 148वें स्थान पर होने के कारण टोक्यो का टिकट नहीं कटा सके.

टेनिस में प्रविष्टियां स्वीकार करने की समय सीमा कुछ घंटे बाद समाप्त हो रही है. कड़े प्रोटोकॉल और कोरोना संक्रमण के डर से कई खिलाड़ियों ने ओलंपिक से नाम वापिस ले लिया है.

एआईटीए के एक अधिकारी ने कहा, ‘हमें आईटीएफ से मेल मिला है कि सुमित खेल सकते हैं. उनका ब्योरा मांगा है. हमने प्रक्रिया शुरू कर दी है.’

युकी भांबरी की रैंकिंग 127 थी और उन्होंने कट में प्रवेश कर लिया था, लेकिन हाल ही में अमेरिका में दाहिने घुटने के ऑपरेशन के कारण वह खेल नहीं सकेंगे. भांबरी ने पीटीआई से कहा,‘मैं नहीं खेलूंगा.’

नागल अगर खेल पाते हैं तो देखना यह होगा कि युगल में रोहन बोपन्ना के साथ वह उतर सकते हैं या नहीं. बोपन्ना और दिविज शरण को टोक्यो ओलंपिक में अभी तक जगह नहीं मिली है. बोपन्ना और दिविज की संयुकत रैंकिंग 113 और विकल्पों की सूची में वे पांचवें स्थान पर है.

नागल के खेलने से भारत मिश्रित युगल में भी टीम उतार सकता हैं. अभी अंकिता रैना और सानिया मिर्जा महिला युगल खेल रही हैं.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें