scorecardresearch
 

'गोल्डन ब्वॉय' नीरज चोपड़ा ने शुरू की ट्रेनिंग, सपोर्ट के लिए फैंस से ऐसा कहा

भारत के 'गोल्डन ब्वॉय' नीरज चोपड़ा दो महीने बाद ट्रेनिंग के लिए मैदान पर लौट आए हैं. इस जैवलिन थ्रोअर ने एनआईएस-पटियाला अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है. गौरतलब है कि सात अगस्त को टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रचने के बाद से नीरज चोपड़ा ब्रेक पर थे. 

X
Neeraj Chopra (getty) Neeraj Chopra (getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नीरज चोपड़ा ने दो महीने बाद शुरू की अपनी ट्रेनिंग
  • नीरज ने टोक्यो में 87.58 मीटर जैवलिन थ्रो कर गोल्ड जीता था

भारत के 'गोल्डन ब्वॉय' नीरज चोपड़ा दो महीने बाद ट्रेनिंग के लिए मैदान पर लौट आए हैं. इस जैवलिन थ्रोअर ने एनआईएस-पटियाला अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है. गौरतलब है कि 7 अगस्त को टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रचने के बाद से नीरज चोपड़ा ब्रेक पर थे. 

नीरज चोपड़ा ने एनआईएस-पटियाला में अपनी ट्रेनिंग की फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'उसी भूख और जज्बे के साथ इस हफ्ते ट्रेनिंग पर लौट आया हूं. पिछले ओलंपिक चक्र की तरह ही शुरुआत करना शानदार है. आपके संदेशों के लिए सभी का धन्यवाद.' 

23 साल के नीरज जब गोल्ड मेडल जीतकर स्वदेश लौटे थे, तो इस नायक के स्वागत के लिए लोगों में होड़ मच गई. टीवी विज्ञापनों से लेकर शो, सम्मान समारोह और साक्षात्कार वगैरह के चलते नीरज चोपड़ा का शेड्यूल काफी व्यस्त हो गया था. इसलिए उन्होंने ट्रेनिंग से पहले कुछ दिनों का ब्रेक लेना सही समझा.

हाल ही में नीरज छुट्टियां मनाने मालदीव भी गए थे, जहां वह स्कूबा डाइविंग का लुत्फ उठाते हुए दिखाई दिए. इस इवेंट का वीडियो नीरज चोपड़ा ने अपने ट्वीट अकाउंट पर भी शेयर किया था. नीरज के इस वीडियो के बैकग्राउंड में एआर रहमान का 'वंदे मातरम' गाना भी सुनाई दे रहा था.

नीरज ने वीडियो के कैप्शन में लिखा था, 'आसमान पर या जमीन पर या पानी के अंदर, मैं हमेशा सिर्फ जैवलिन के बारे में सोच रहा हूं. ट्रेनिंग शुरू हो गई है.'

टोक्यो ओलंपिक के फाइनल में नीरज ने 87.58 मीटर दूर जैवलिन फेंक कर अभिनव बिंद्रा के बाद भारत के दूसरे व्यक्तिगत स्वर्ण पदक विजेता बने थे. साथ ही, नीरज ने ओलंपिक के ट्रैक एंड फील्ड इवेंट में गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट भी बन गए. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें