scorecardresearch
 

IPL: कोहली ने 'चक दे' स्टाइल में दी स्पीच, मुंबई के खिलाफ मैच से पहले खिलाड़ियों को दिया मंत्र

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली एक हफ्ते तक क्वारनटीन में रहने के बाद बुधवार को टीम के ट्रेनिंग सेशन से जुड़े. कोहली ने शुक्रवार (9 अप्रैल) को मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैच से पहले खिलाड़ियों को स्पीच दी.

आरसीबी का मुंबई इंडियंस से होगा मुकाबला (फाइल फोटो) आरसीबी का मुंबई इंडियंस से होगा मुकाबला (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टीम के ट्रेनिंग सेशन से जुड़े विराट कोहली
  • कोहली ने खिलाड़ियों को किया संबोधित
  • कोहली और डिविलियर्स ने किया अभ्यास

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के कप्तान विराट कोहली एक हफ्ते तक क्वारनटीन में रहने के बाद बुधवार को टीम के ट्रेनिंग सेशन से जुड़े. कोहली ने शुक्रवार (9 अप्रैल) को मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैच से पहले खिलाड़ियों को स्पीच दी. कोहली ने अपने संबोधन में ट्रेनिंग सेशन में मेहनत और समय का सही इस्तेमाल करने का महत्व बताया. कोहली ने कहा कि आरसीबी का पूरा मैनेजमेंट खिलाड़ियों के साथ है. 

आरसीबी आईपीएल के इस सीजन में कुछ खास करने के इरादे से उतर रही है. टीम अब तक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है. उसने ग्लैन मैक्सवेल जैसे धाकड़ खिलाड़ी को टीम में शामिल किया है. इसके अलावा उसने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन को 15 करोड़ में खरीदा है. टूर्नामेंट से पहले आरसीबी ने होमवर्क तो पूरा कर लिया है. उसने दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल कर लिया है. अब देखना होगा कि क्या मैदान पर वह अपना जलवा दिखा पाएंगे. 

'चक दे' स्टाइल में कोहली की स्पीच

टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले कोहली ने खिलाड़ियों को बॉलीवुड फिल्म 'चक दे' की स्टाइल में खिलाड़ियों को स्पीच दी. कोहली ने कहा, 'जो भी नए खिलाड़ी आरसीबी से जुड़े हैं, उनका स्वागत है. पहले की तरह इस सीजन में भी टीम का माहौल और एनर्जी शानदार रहेगी. आप सभी से मैं सिर्फ ये उम्मीद करता हूं कि आप लोग मैदान पर अपने समय का सही इस्तेमाल करेंगे. वो चाहे प्रैक्टिस सेशन ही क्यों न हो. मैं उम्मीद करता हूं कि आप लोग एनर्जी दिखाएंगे. हम एनर्जी के साथ खेलते आए हैं और इसमें कोई बदलाव नहीं होगा.' 

कोहली ने आगे कहा इस सीजन में हमारी टीम और मजबूत है और उम्मीद करता हूं कि इस बार चीजें अच्छी होंगी. विराट कोहली ने कहा, 'खिलाड़ियों को मैनेजमेंट का पूरा साथ मिलेगा. मैं आप लोगों के साथ हूं. मैनेजमेंट आपके साथ है. मुझे उम्मीद है कि जो खिलाड़ी सेलेक्ट हुए हैं वे आरसीबी के कल्चर में योगदान करेंगे. अगर हम ये सोच लें कि हम सब साथ हैं तो हम इस सीजन में बहुत कुछ खास कर सकते हैं.' 

आरसीबी के कप्तान कोहली ने कहा कि पिछले सीजन में हमने काफी एन्जॉय किया. हमारा ध्यान था कि जो समय है उसका पूरा इस्तेमाल किया जाए, खासतौर से प्रैक्टिस सेशन में. 

कोहली और डिविलियर्स ने की नेट्स में बल्लेबाजी

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने आईपीएल के शुरू होने से पहले पहली बार नेट्स में बल्लेबाजी की. दोनों खिलाड़ियों ने बुधवार को 7 दिन का क्वारनटीन पूरा किया. कोहली और डिविलियर्स 1 अप्रैल को चेन्नई पहुंचे थे. आरसीबी का पहला मैच शुक्रवार (9 अप्रैल) को मुंबई इंडियंस के खिलाफ होगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें