scorecardresearch
 

Fifa World Cup Uruguay vs South Korea: नहीं चला लुइस सुआरेज का जादू, उरुग्वे की आंधी को कोरियाई डिफेंडर्स ने ड्रॉ पर रोका

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में गुरुवार को उरुग्वे बनाम साउथ कोरिया के बीच रोमांचक मैच खेला गया. फीफा की रैंकिंग में उरुग्वे टीम 14वें नंबर पर काबिज है. जबकि 28वें नंबर की टीम कोरिया रिपब्लिक ने उसे ड्रॉ पर रोक दिया. मैच में कोई गोल नहीं हुआ...

X
Uruguay vs South Korea (Twitter/FIFA)
Uruguay vs South Korea (Twitter/FIFA)

Fifa World Cup Uruguay vs South Korea: कतर की मेजबानी में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 में गुरुवार को उरुग्वे बनाम साउथ कोरिया के बीच रोमांचक मैच खेला गया. मुकाबले में दोनों टीमें एक-दूसरे पर हावी नजर आईं. यही वजह है कि मैच में कोई गोल नहीं हुआ और यह मुकाबला बगैर गोल के ही ड्रॉ पर खत्म हुआ.

फीफा की रैंकिंग में उरुग्वे टीम 14वें नंबर पर काबिज है. जबकि कोरिया रिपब्लिक 28वें नंबर पर मौजूद है. ऐसे में कोरिया का उरुग्वे टीम को ड्रॉ पर रोकना एक बड़ी सफलता है. इसे भी आप एक तरीके से उलटफेर कह सकते हैं, क्योंकि इस मैच में उरुग्वे ही जीत की दावेदार मानी जा रही थी.

सुआरेज और ह्वांग यूई-जो ने गोल के मौके गंवाए

मैच में उरुग्वे के स्टार खिलाड़ी लुइस सुआरेज का जादू भी नहीं चला. इस मैच में सबसे ज्यादा नजरें उन पर ही थीं, लेकिन उन्होंने फैन्स को निराश किया है. मैच के शुरुआती 20 मिनट के अंदर साउथ कोरिया हावी रही, लेकिन 22वें मिनट में उरुग्वे ने वापसी की और गोल करने का शानदार मौका बनाया था. 

पहले नूनियेज के पास मौका आया था. उन्हें कोरिया के बॉक्स के बाहर से गोल दागने का मौका मिला था. इसके बाद सुआरेज को भी अच्छा मौका मिला था, लेकिन वे भी इसे भुना नहीं सके. ऐसा नहीं है कि कोरिया को मौका नहीं मिला. पहले हाफ के 34वें मिनट में कोरियाई स्टार ह्वांग यूई-जो को भी गोल दागने का आसान मौका मिला था, पर उनका शॉट गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गया.

पहला हाफ खत्म होने से पहले भी 44वें मिनट में उरुग्वे के कप्तान डिएगो गोडिन के पास पेनल्टी कॉर्नर से गोल दागने का मौका था, लेकिन वह भी हेडर के सहारे गोल करने से चूक गए. बॉल गोल पोस्ट से टकराकर बाहर निकल गई.

दूसरे हाफ में उरुग्वे का दम, पर गोल नहीं हुआ

दूसरे हाफ में उरुग्वे टीम ने अपना आक्रामक खेल और भी तेज कर दिया था. टीम जब गोल करने में नाकाम रही, तो लुइस सुआरेज को बैठा दिया गया था. उनकी जगह सब्सटिट्यूट के तौर पर एडिन्सन कवानी को मैदान पर लाया गया था. मगर कवानी भी कोई जादू नहीं दिखा सके. मैच में निर्धारित समय 90 मिनट के बाद मिले एक्स्ट्रा टाइम में भी कोई गोल नहीं हो सका और यह मैच बगैर गोल के ही ड्रॉ पर खत्म हो गया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें