scorecardresearch
 

IND vs ENG T20 : नए कप्तान जोस बटलर को मिली 'गोल्डन डक', भुवनेश्वर कुमार ने इस तरह फंसाया जाल में, VIDEO

बतौर रेग्युलर कप्तान जोस बटलर अपने पहले ही मैच में खाता भी नहीं खोल सके. वह पहली ही बॉल पर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए...

X
Jos Buttler vs Bhuvneshwar Kumar (Twitter)
Jos Buttler vs Bhuvneshwar Kumar (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टीम इंडिया ने इंग्लेैंड को 50 रनों से हराया
  • पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से आगे

IND vs ENG T20 Match: इंग्लैंड टीम इन दिनों अपने ही घर में नए कप्तान जोस बटलर के नेतृत्व में टीम इंडिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. मेजबान इंग्लिश टीम को पहले ही मुकाबले में 50 रनों की हार झेलनी पड़ी है.

इस सीरीज से बतौर रेग्यूलर कप्तान (वनडे-टी20) शुरुआत करने वाले जोस बटलर पूरी तरह से फेल रहे हैं. ना तो वो बल्लेबाजी में कमाल दिखा सके और ना ही कप्तानी में कड़ी टक्कर दे सके हैं. बटलर बतौर रेग्युलर कप्तान अपने पहले ही मुकाबले में क्लीन बोल्ड हुए हैं.

भुवनेश्वर ने पहले ही ओवर में किया क्लीन बोल्ड

दरअसल, ओपनिंग आए बटलर इस मैच में पहली ही बॉल पर क्लीन बोल्ड हुए और गोल्डन डक के साथ पवेलियन लौट गए. बटलर को भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पारी के पहले ओवर की पांचवीं बॉल पर शिकार बनाया. अब तक टी20 मैचों में हुई आमने-सामने की टक्कर में भुवनेश्वर कुमार ही हमेशा जोस बटलर पर भारी पड़े हैं.

बटलर के सामने भुवी का पलड़ा ज्यादा भारी

बता दें कि टी20 फॉर्मेट में जोस बटलर और भुवनेश्वर कुमार के बीच कई बार भिड़ंत हुई है. इस दौरान भुवनेश्वर ने अब तक बटलर के सामने कुल 67 बॉल डाली हैं. इस दौरान बटलर ने अपने बल्ले का दम दिखाते हुए 64 रन बनाए. मगर भुवी का पलड़ा ज्यादा भारी नजर आया. उन्होंने अब तक 4 बार बटलर को अपना शिकार बनाया है.

टी20 फॉर्मेट में जोस बटलर vs भुवनेश्वर कुमार

67 बॉल
64 रन
4 बार आउट
95.52 स्ट्राइक रेट

इससे पहले भी कप्तानी कर चुके हैं बटलर

हाल ही में इयोन मोर्गन के संन्यास लेने के कारण बटलर को व्हॉइट बॉल क्रिकेट (वनडे-टी20) में टीम का नया कप्तान बनाया गया. 31 साल के बटलर इससे पहले 9 वनडे और 5 टी20 मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी कर चुके हैं. बटलर ने इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में भी तबाही मचाई थी.

राजस्थान रॉयल्स (RR) टीम के लिए खेलते हुए बटलर ने इस आईपीएल सीजन में 17 मैचों में सबसे ज्यादा 863 रन बनाए थे. बटलर ने ऑरेंज कैप जीती थी. साथ ही अपनी टीम राजस्थान को फाइनल तक पहुंचाया था.

साउथैम्पटन मैच में 50 रनों से हारी इंग्लैंड टीम

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 8 विकेट पर 198 रन बनाए थे. इस दौरान हार्दिक पंड्या ने 33 गेंदों पर 51 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.

इसके बाद 199 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड टीम 148 रनों पर ही सिमट गई और 50 रनों से मैच गंवा दिया. यहां भी हार्दिक का बड़ा रोल रहा. उन्होंने 4 ओवर में 33 रन देकर ये 4 विकेट झटके. मैच में हार्दिक पंड्या को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें