scorecardresearch
 

Ind vs SL: ड्रेसिंग रूम से भागकर डगआउट में पहुंचे द्रविड़, चाहर को भेजा ये मैसेज

राहुल द्रविड़ ड्रेसिंग रूम की सीढ़ियों से उतरते हुए डगआउट में पहुंचे और राहुल चाहर के पास बैठ गए. उन्होंने दीपक चाहर के छोटे भाई राहुल चाहर को कोई मैसेज दिया, जो दीपक चाहर के लिए था. 

राहुल चाहर और राहुल द्रविड़ राहुल चाहर और राहुल द्रविड़
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोच राहुल द्रविड़ ड्रेसिंग रूम से डगआउट में पहुंचे
  • द्रविड़ ने दीपक चाहर के लिए पास किया मैसेज

राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के लिए अपने कोचिंग करियर की शुरुआत बेहतरीन की है. उनकी कोचिंग में टीम इंडिया ने दो मैच खेले और दोनों में जीत दर्ज की. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मैच एकतरफा रहा था और टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत हासिल की थी. वहीं, दूसरा मैच कांटे का रहा. कोलंबो में खेले गए इस रोमांचक मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका से जीत छीन ली. उसने 3 विकेट से शिकस्त दी. 

इस मैच में एक वक्त श्रीलंका जीत की ओर बढ़ रही थी. भारतीय टीम के सात विकेट 193 रन पर गिर चुके थे. टीम इंडिया की जीत की उम्मीद लगभग खत्म हो चुकी थी. लेकिन दीपक चाहर ने कुछ अच्छे शॉट लगाकर उम्मीदों को फिर से जिंदा किया. उन्होंने भुवनेश्वर कुमार के साथ आठवें विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की और टीम इंडिया को जीत 3 विकेट से जीत दिलाई. 

इस साझेदारी के दौरान टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने कुछ नोटिस किया और वह इसे अपने तक नहीं रख पाए. वह ड्रेसिंग रूम की सीढ़ियों से उतरते हुए डगआउट में पहुंचे और राहुल चाहर के पास बैठ गए. उन्होंने दीपक चाहर के छोटे भाई राहुल चाहर को कोई मैसेज दिया, जो दीपक चाहर के लिए था. 

दीपक चाहर ने मैच के बाद इस मैसेज का जिक्र करते हुए कहा, 'राहुल द्रविड़ सर ने मुझसे कहा था कि मैं हर एक गेंद खेलूं. राहुल सर को मुझ पर पूरा विश्वास था. ये मेरे लिए गेम चेंजर था.'

वहीं, मैच के बाद भुवनेश्वर कुमार ने कहा, देखिए, दीपक चाहर राहुल द्रविड़ की कोचिंग में इंडिया ए के लिए खेल चुके हैं. इसलिए, द्रविड़ को पता था कि वह बल्लेबाजी कर सकते हैं और वह कुछ गेंदों को हिट कर सकते हैं... उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से इसे सही साबित कर दिया. हम सभी जानते हैं कि वह बल्लेबाजी कर सकते हैं, उन्होंने कई बार रणजी ट्रॉफी में बल्लेबाजी की है, लेकिन जिस तरह से उन्होंने रन बनाए, ये अच्छा है.'

दीपक चाहर ने खेली शानदार पारी

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 9 विकेट पर 275 रन बनाए. भारत ने 276 रनों के लक्ष्य को 49.1 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत की जीत के हीरो दीपक चाहर, सूर्यकुमार यादव और भुवनेश्वर कुमार रहे. 

चाहर और भुवनेश्वर कुमार  ने 8वें विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी करते हुए श्रीलंका के जबड़े से जीत छीन ली. दीपक चाहर ने 82 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 69 रन बनाए. जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 28 गेंदों में 2 चौके की मदद से नाबाद 19 रनों की पारी खेली. इन दोनों के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों में 53 रन बनाए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें