scorecardresearch
 

राहुल तेवतिया की खुशी का ठिकाना नहीं, कहा- कोहली के साथ ड्रेसिंग रूप शेयर करने को बेकरार

राहुल तेवतिया ने एक इंटरव्यू में कहा कि अभी तक मैं आईपीएल में विराट कोहली के खिलाफ खेला हूं. अब मैं उनके साथ खेलूंगा और ड्रेसिंग रूम शेयर करूंगा. मैं उनके और विश्व क्रिकेट के कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने की इंतजार नहीं कर सकता हूं.

Rahul Tewatia Rahul Tewatia
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राहुल तेवतिया का टी-20 टीम में चयन
  • आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स से खेलते हैं तेवतिया
  • एक ओवर में 5 छक्के जड़कर आए थे सुर्खियों में

IPL के 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल के एक ओवर में 5 छक्के जड़कर राहुल तेवतिया क्रिकेट की दुनिया का जाना माना नाम हो गए हैं. उन्हें लगातार अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम भी मिला है. तेवतिया को इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह मिली है. 

राहुल तेवतिया ने IPL के पिछले सीजन में 42.50 की औसत से 255 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 139.34 था. तेवतिया ने गेंदबाजी में भी जलवा बिखेरा था. लेग स्पिनर तेवतिया ने सीजन में 10 विकेट लिए थे. राहुल तेवतिया रणजी में हरियाणा की ओर से खेलते हैं. उन्हें टीम में जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी. इसका खुलासा उन्होंने खुद किया. 

उन्होंने कहा कि बतौर स्पिनर हरियाणा की टीम में शामिल होना मुश्किल था. तेवतिया ने कहा कि हरियाणा की टीम में अमित मिश्रा, जयंत यादव और यजुवेंद्र चहल जैसे स्पिनर पहले से हैं. 27 वर्षीय तेवतिया ने कहा कि हरियाणा की टीम में जगह पक्की करने से मुझे विश्वास मिला.

राहुल तेवतिया ने कहा कि हरियाणा की टीम में पहले से तीन दिग्गज स्पिनर थे. टीम में स्पिनरों के लिए जो प्रतिस्पर्धा का स्तर था वो बहुत मुश्किल है. ऐसी टीम में जगह बना पाना और अच्छा प्रदर्शन करने से मेरे अंदर विश्वास आया. वहीं, टीम इंडिया में चुने जाने के बाद राहुल तेवतिया काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि वह विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने को काफी उत्साहित हैं.

राहुल तेवतिया ने एक इंटरव्यू में कहा कि अभी तक मैं आईपीएल में विराट कोहली के खिलाफ खेला हूं. अब मैं उनके साथ खेलूंगा और ड्रेसिंग रूम शेयर करूंगा. मैं उनके और विश्व क्रिकेट के कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने की इंतजार नहीं कर सकता हूं. तेवतिया ने कहा कि मुझे उन सभी से सीखने और समझने के बारे में होगा कि वे कैसे खेल में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं और सफल होते हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चहर, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें