scorecardresearch
 

IND vs ENG T20 Match: 'जोस बटलर के खिलाफ रोहित शर्मा ने डरकर लिया था DRS', भुवनेश्वर कुमार ने खोला राज

टीम इंडिया ने दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को 49 रनों से हराकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया. मैच के हीरो रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए.

X
Bhuvneshwar Kumar and Jos Buttler (Twitter)
Bhuvneshwar Kumar and Jos Buttler (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंडिया-इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज
  • भारतीय टीम को सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

IND vs ENG T20 Match: टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ उसी के घर में तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से कब्जा जमा लिया है. शनिवार को सीरीज का दूसरा मैच खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने 49 रनों से जीत दर्ज की. जबकि पहला मैच 50 रनों के बड़े अंतर से जीता था.

इन दोनों ही मैच में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार हीरो रहे. उन्होंने दोनों बार इंग्लिश टीम के कप्तान जोस बटलर को अपने जाल में फंसाकर शिकार बनाया है. दूसरे मैच में तीन विकेट लेने वाले भुवी ने बटलर को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया.

चहल-भुवी के बीच चली हंसी-मजाक में बात

मैच के बाद स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भुवी का इंटरव्यू लिया. इस दौरान चहल ने बटलर का विकेट याद दिलाते हुए कहा कि जब बैट का किनारा लगा तब मुझे मिडऑन तक आवाज आई थी. इस पर भुवनेश्वर ने कहा, 'उसकी आवाज सभी को आई थी, ऋषभ पंत को छोड़कर.'

इस पर चहल ने मजाकिया अंदाज में कहा कि बोलना कि मुझे ज्यादा आवाज आई थी. इस पर भुवी ने भी मजाकिया अंदाज में कहा, 'शायद आपको ज्यादा आवाज आई होगी, क्योंकि आपको पता था कि वो अगर आउट नहीं होता, तो अगली बॉलिंग की बारी आपकी ही थी. इसलिए रोहित ने डर के मारे रिव्यू लिया. उन्हें पता था कि आगे चहल आएगा, तो वो (बटलर) मारेगा.' इसका वीडियो BCCI ने ही शेयर किया है.

इस तरह आउट हुए थे जोस बटलर

दरअसल, यह वाकया इंग्लैंड की पारी के तीसरे ओवर की तीसरी ही बॉल पर हुआ. यहां भुवी की बॉल जोस बटलर के बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर पंत के हाथों में गई थी. इसे फील्ड अंपायर ने अपील के बाद भी आउट नहीं दिया, क्योंकि पंत ने देरी से अपील की थी. पंत को किनारा लगने का विश्वास नहीं था. यहां रोहित शर्मा ने रिव्यू (DRS) लिया और बटलर का विकेट मिल गया था.

भारतीय टीम 49 रनों के अंतर से जीती

मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 90 रनों के अंदर ही 5 विकेट गंवा दिए थे. यहां से टीम इंडिया की लाज रवींद्र जडेजा ने बचाई, जिन्होंने 29 बॉल में 46 रन बनाए और टीम इंडिया के स्कोर को 170 तक पहुंचाया. एक समय ऐसा भी लगा कि कहीं 170 रन कम ना पड़ जाएं.

मगर भारतीय गेंदबाजों ने ऐसा कमाल किया कि इंग्लैंड पूरी तरह चित हो गया. इंग्लिश टीम सिर्फ 121 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई. टीम इंडिया की तरफ से बॉलिंग में सबसे बड़े हीरो भुवनेश्वर कुमार साबित हुए, जिन्होंने तीन विकेट झटके. भुवी के अलावा जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को 2-2 विकेट मिले.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें