scorecardresearch
 

CWG: कॉमनवेल्थ गेम्स में छाए 'बाल गोपाल', सिल्वर जीतने के बाद प्रियंका गोस्वामी ने खिंचवाई तस्वीर

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत की प्रियंका गोस्वामी ने सिल्वर मेडल जीत कर इतिहास रच दिया. टीम इंडिया के नाम लगातार मेडल हो रहे हैं. प्रियंका ने मेडल जीतने के बाद बाल गोपाल कृष्ण के साथ तस्वीर खिंचवाई. उन्होंने गले में सिल्वर मेडल पहना था और हाथ में कृष्णा की मूर्ति थी.

X
बाल गोपाल के साथ प्रियंका गोस्वामी
बाल गोपाल के साथ प्रियंका गोस्वामी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत का जलवा जारी
  • प्रियंका गोस्वामी ने पैदल वॉक में जीता सिल्वर

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के लिए मेडल बरस रहे हैं. साथ ही अलग-अलग कहानियां भी निकलकर आ रही हैं. 10 हज़ार मीटर पैदल वॉक में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीतने वाली प्रियंका गोस्वामी की एक तस्वीर तेज़ी से वायरल हो रही है. जहां वह गले में सिल्वर मेडल टांगे हुए है और उनके हाथ में भगवान कृष्ण की मूर्ति है. 

भारत को इस कॉमनवेल्थ में रेसलिंग के अलावा एथलेटिक्स से भी मेडल मिले हैं. प्रियंका गोस्वामी ने सिल्वर मेडल जीता तो देश उन्हें बधाइयां देने लगा. प्रियंका ने मेडल जीतने के बाद इसे अपने परिवार और बाल गोपाल (भगवान कृष्ण का बाल रूप) को समर्पित किया.

प्रियंका ने बताया कि जब मेडल के लिए फोटो खिंचवानी थी, तो उन्होंने कहा कि इसे जेब में रख लो लेकिन उन्हें क्या पता मेरे लिए वो क्या मायने रखते हैं. प्रियंका ने अंत में मेडल और बाल गोपाल के साथ ही तस्वीर भी खिंचवाई, जो सुर्खियों में है. 

लाइव अपडेट्स के लिए क्लिक करें

प्रियंका गोस्वामी ऐसी पहली भारतीय महिला एथलीट बनी हैं जिसने कॉमनवेल्थ गेम्स में 10000 मीटर रेस वॉक कैटेगरी में भारत के लिए मेडल जीता हो. उन्होंने यहां अपना पर्सनल बेस्ट स्कोर दिया और 43.38.83 मिनट में रेस को पूरा कर दूसरे नंबर पर रहीं

प्रियंका ने बताया कि जब लॉकडाउन हुआ, तब काफी चीज़ें बिगड़ गई थीं. तब मेरी मां ने मुझे कहा था कि इन्हें (बाल गोपाल) को अपने साथ रखूं तो सब ठीक होगा. जब मैं बेंगलुरु नेशनल कैंप में गई, तब तीन-चार महीने ये मेरे साथ रहे और सबकुछ अच्छा हुआ. मैंने ओलंपिक के लिए 20 किमी. पैदल वॉक में क्वालिफाइ किया. प्रियंका बोलीं कि तब से मेरी कोशिश रहती है कि ये मेरे साथ में ही रहें.

अगर कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की बात करें तो भारत ने 6 अगस्त तक कुल 43 मेडल अपने नाम कर लिए हैं. भारत ने अभी तक 15 गोल्ड मेडल, 11 सिल्वर मेडल और 17 ब्रॉन्ज़ मेडल अपने नाम किए हैं. भारत को उम्मीद है कि मेडलों की संख्या 50 के पार पहुंच जाएगी. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें