scorecardresearch
 

कोरोना को लेकर CM योगी की हाई लेवल बैठक, 12 जिलों में विशेष सचिव को जिम्मेदारी

सीएम योगी ने कहा कि लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज, आगरा, मेरठ, गोरखपुर, सहारनपुर, बरेली, झांसी, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में इलाज की व्यवस्था को और मजबूत किया जाए. साथ ही यहां विशेष सचिव स्तर के अधिकारी भेजे जाएं, जो हालात की समीक्षा करें. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो-PTI) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोरोना पर CM योगी की हाई लेवल बैठक
  • लखनऊ समेत 12 जिलों में खास ध्यान देने की जरूरत

यूपी में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को उच्च स्तरीय बैठक की. बैठक में सीएम योगी ने कहा कि कोरोना मरीजों के लिए बेड की कोई कमी नहीं हो, मौजूद परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए कोविड अस्पतालों में अधिक से अधिक संख्या में बेड की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए. यह काम सभी जिलों को करना होगा. 

उन्होंने कहा कि लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज, आगरा, मेरठ, गोरखपुर, सहारनपुर, बरेली, झांसी, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में इलाज की व्यवस्था को और मजबूत किया जाए. साथ ही यहां विशेष सचिव स्तर के अधिकारी भेजे जाएं, जो हालात की समीक्षा करें. 

सीएम योगी ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सोशल डिस्टेसिंग के साथ-साथ कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग और वैक्सीनेशन पर जोर दिया. उन्होंने कोरोना टीकाकरण का कार्य केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के तहत संचालित करने का निर्देश दिया. साथ ही कहा कि अधिक से अधिक लोगों को कोविड टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाए. कोविड हेल्प डेस्क के जरिए आसानी से काम किया जाए. 

मुख्यमंत्री  ने निर्देशित किया कि होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों का नियमित रूप से हालचाल लिया जाए. साथ ही यह सुनिश्चित किया जाए कि कोरोना को लेकर बनाई गईं निगरानी समितियां प्रभावी ढंग से कार्यशील रहें. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें