scorecardresearch
 

सुरंग के जरिए अमरनाथ यात्रा को टारगेट करना चाहते थे आतंकी, BSF ने बड़ी साजिश की नाकाम

जम्मू कश्मीर में BSF को बुधवार शाम बड़ी सफलता मिली है. BSF ने सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक सुरंग की तलाश की है. ये सुरंग लगभग 150 मीटर लंबी है. BSF जम्मू आईजी डी.के. बूरा ने कहा, सीमा पार से जो घुसपैठ का लगातार प्रयास किया जा रहा है, उसे नाकाम करने में हम सफल रहे हैं.

X
बीएसएफ ने जम्मू के सांबा में 150 मीटर लंबी सुरंग का लगाया पता.  बीएसएफ ने जम्मू के सांबा में 150 मीटर लंबी सुरंग का लगाया पता.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीएसएफ को सांबा सेक्टर में मिली 150 फीट लंबी और 2 फीट चौड़ी सुरंग
  • सुरंग के निकास पर रेत के 21 थैले भी मिले

जम्मू कश्मीर में आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम हुई है. दरअसल, BSF ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक सुरंग का पता लगाया है. ये सुरंग पाकिस्तान की ओर से खोदी गई थी. बताया जा रहा है कि आतंकियों की साजिश अमरनाथ यात्रा को टारगेट करने की थी. यह सुरंग 150 मीटर लंबी है.

बीएसएफ के मुताबिक, ये सुरंग 4 मई को सांबा सेक्टर में मिली है. सुरंग दो फीट चौड़ी थी. इसे हाल ही में खोदा गया. सुरंग से 21 रेत के थैले भी बरामद हुए हैं. इनका इस्तेमाल सुरंग के निकास को मजबूत करने के लिए किया गया था. 

 


डेढ़ साल में 5वीं सुरंग का लगाया पता

BSF ने जम्मू कश्मीर में डेढ़ साल में 5वीं सुरंग का पता लगाया है. बताया जा रहा है कि इस बार आतंकियों की साजिश अमरनाथ यात्रा को टारगेट करने की थी. हालांकि, सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से ये साजिश नाकाम हो गई. हालांकि, अभी यह पता नहीं चल पाया कि आतंकियों ने इस सुंरग का इस्तेमाल घुसपैठ में किया है या नहीं. 

इससे पहले नवंबर 2020 में सुरक्षाबलों ने सांबा सेक्टर में पाकिस्तान से सटे अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक सुरंग का पता लगाया था. यह सुरंग अंतरराष्ट्रीय सीमा से महज 160 मीटर की दूरी पर मिली थी. खास बात ये थी कि इस सुरंग के जरिए चार आतंकियों ने भारत में घुसपैठ भी थी. इन सभी आतंकियों को सुरक्षाबलों ने नगरोटा में हुई मुठभेड़ में ढेर कर दिया था. इसके अलावा बीएसएफ ने जम्मू के पंसार, सांबा, हीरानगर और कठुआ में सुरंग का पता लगाया था. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें