scorecardresearch
 

Delhi Rainfall: दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में तेज बारिश, गर्मी से लोगों को मिली राहत

कई दिनों से भीषण गर्मी की मार झेल रही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में सोमवार को राहत मिली है. दिल्ली-NCR के कई इलाकों में सुबह तेज बारिश (Delhi-NCR Rainfall) हुई है.

Delhi Rainfall: दिल्ली-NCR में तेज बारिश Delhi Rainfall: दिल्ली-NCR में तेज बारिश
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश
  • गर्मी से लोगों को मिली राहत
  • IMD ने जारी की है चेतावनी

कई दिनों से भीषण गर्मी की मार झेल रही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में सोमवार को राहत मिली है. दिल्ली-NCR के कई इलाकों में सुबह तेज बारिश (Delhi-NCR Rainfall) हुई है. मौसम विभाग (IMD) ने भी चेतावनी जारी करते हुए भारी बारिश की संभावना जताई थी. आईएमडी ने बताया था कि उत्तर भारत के कई राज्यों में 18-21 जुलाई के बीच में तेज बारिश हो सकती है. दिल्ली-एनसीआर में बारिश की वजह से तापमान में भी काफी गिरावट आई है.

राजधानी दिल्ली के जनपथ, धौला कुआं आदि इलाकों में तेज बारिश हुई है. इससे पहले रविवार को भी दिल्ली में बारिश हुई थी. वहीं, दिल्ली से सटे गाजियाबाद, नोएडा में भी बीती रात धीमी गति से बारिश होने के बाद सुबह से भारी बारिश हो रही है. कुछ ही देर की बारिश के बाद सड़कों पर पानी भर गया, जिससे गाड़ियां रेंग-रेंग कर आगे बढ़ीं. इसके अलावा, हरियाणा में भी बारिश के चलते तापमान में गिरावट आई है.

इस साल दिल्ली समेत कई अन्य जगहों पर मॉनसून काफी देर से आया है. मौसम विभाग 15 जून से ही मॉनसून के आने की भविष्यवाणी कर चुका था, लेकिन कई बार उसके अनुमान गलत साबित हुए. दिल्ली को लेकर की गई भविष्यवाणी गलत होने के चलते मौसम विभाग ने पिछले दिनों अपनी चूक मानी थी. विभाग ने माना था कि बारिश के बारे में सही जानकारी देने में उनसे चूक हुई है. इस गलती को उन्होंने दुर्लभ और असामान्य बताया था.

मौसम विभाग ने जारी की थी चेतावनी

बीते दिन मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी. आईएमडी ने कहा था कि अगले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान, दिल्ली में बिजली कड़कने के साथ-साथ तेज बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने आगाह करते हुए कहा था कि ये सब चोट की वजह बन सकते हैं. इससे लोगों और बाहर रहने वाले जानवरों को नुकसान हो सकता है. वहीं, 18 और 19 जुलाई को उत्तराखंड में और 19 जुलाई को यूपी के उत्तर-पश्चिमी हिस्सों में भी भारी बारिश होने का अनुमान लगाया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×