scorecardresearch
 

शम्मी कपूर की शादी को लेकर राइटर मनोज मुंतशिर का गलत बयान, मांगी माफी

मनोज मुंतशिर ने बॉलीवुड के दिग्गज स्टार रहे शम्मी कपूर और पूर्व पत्नी गीता बाली के रिश्ते की कहानी सुनाई थी. इस कहानी को सुनाने के दौरान मनोज ने कहा कि गीता बाली के निधन के बाद शम्मी कपूर ने दोबारा कभी शादी नहीं की थी. हालांकि यह सच नहीं है.

मनोज मुंतशिर, शम्मी कपूर, गीता बाली मनोज मुंतशिर, शम्मी कपूर, गीता बाली

इंडियन आइडल 12 में दर्शकों का खूब मनोरंजन किया जा रहा है. इस सीजन में हर हफ्ते एक स्पेशल एपिसोड का आयोजन किया जाता है, जिसमें बॉलीवुड के अलग-अलग स्टार्स मेहमान के रूप में शिरकत करते हैं. बाईट वीकेंड इंडियन आइडल 12 के मंच पर मेहमान के रूप में लेखक मनोज मुंतशिर और अनु मलिक पहुंचे थे. इस दौरान मनोज मुंतशिर हर परफॉरमेंस से पहले बॉलीवुड स्टार्स से जुड़ी कहानियां सुनाते नजर आए. हालांकि इस बीच उनसे एक तथ्यात्मक गलती हो गई. 

मनोज ने की बड़ी गलती

मनोज मुंतशिर ने बॉलीवुड के दिग्गज स्टार रहे शम्मी कपूर और पूर्व पत्नी गीता बाली के रिश्ते की कहानी सुनाई थी. इस कहानी को सुनाने के दौरान मनोज ने कहा कि गीता बाली के निधन के बाद शम्मी कपूर ने दोबारा कभी शादी नहीं की थी. हालांकि यह बात सच नहीं है, क्योंकि 1969 में शम्मी ने भावनगर के शाही परिवार से आईं नीला देवी गोहिल से दूसरी शादी की थी और दोनों 2011 में शम्मी के निधन तक साथ थे. नीला देवी और शम्मी कपूर का साथ 42 सालों का था. 

सामने आकर फैंस से मांगी माफी

अपनी इस गलती को मानते हुए मनोज मुंतशिर ने माफी मांगी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ''आप सभी प्यारे लोगों की तरह मैं भी हिंदी सिनेमा का बहुत बड़ा फैन हूं. कई बार फैंस न चाहते हुए भी गलती कर बैठते हैं. मैं इंडियन आइडल के आज के एपिसोड में की गई तथ्यात्मक गलती के लिए माफी मांगता हूं. शम्मी जी ने गीता बाली जी के निधन के बाद नीला देवी से शादी की थी.''

प्रेग्नेंट थीं इलियाना डीक्रूज, करवाया था एबॉर्शन? एक्ट्रेस ने बताया सच

शम्मी कपूर ने सुनाई थी शादी की कहानी

बता दें कि शम्मी कपूर ने अपने जीवन पर लिखी 'शम्मी कपूरः द गेम चेंजर' के लेखक रौफ अहमद को बताया था, 'जब हम सुबह मंदिर पहुंचे तो गीता सलवार-कमीज में थीं और मैंने कुर्ता पयजामा पहन रखा था. इस दौरान हरि वालिया हमारी शादी के एकमात्र गवाह थे. मंदिर के पुजारी ने शादी के लिए हवन शुरू किया और हमने सात फेरे लिये और पति-पत्नी बन गए. गीता ने अपने पर्स से लिपस्टिक निकाली और मुझे सिन्दूर के तौर पर उसकी मांग भरने के लिए कहा था.''

बता दें कि सोनी टीवी के रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 की शूटिंग अब मुंबई से दमन शिफ्ट हो गई है. इस वजह से शो की जज नेहा कक्क्ड़, हिमेश रेशमिया और विशाल डडलानी आने वाले 4 एपिसोड में नजर नहीं आएंगे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें