scorecardresearch
 

कंगना रनौत हुईं फेक न्यूज का शिकार, कर दी फेसबुक की तारीफ

खबर में लिखा गया था कि फेसबुक ने ‘mark yourself safe from Shivsena goons’ (शिवसेना के गुंडों से बचने के लिए खुद को चिन्हित करें) नाम का फीचर लॉन्च किया है.

कंगना रनौत कंगना रनौत

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने जब से सोशल मीडिया पर कदम रखा है तब से वह अपने बयानों को लेकर लगातार सुर्खिोयों में रही हैं. कंगना रनौत और महाराष्ट्र सरकार की टक्कर भी काफी ज्यादा चर्चा में रही. हाल ही में कंगना अपने मनाली स्थित घर वापस लौट गईं. हालांकि इस सब के बीच कंगना हाल ही में एक फेक न्यूज का भी शिकार हो गईं.

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर द फॉक्सी डॉट कॉम नाम की एक वेबसाइट ने फेसबुक द्वारा एक नया फीचर लॉन्च किए जाने की खबर शेयर की. एक ऐसा फीचर जो शिवसेना के खिलाफ लॉन्च किया गया. खबर में लिखा गया था कि फेसबुक ने ‘mark yourself safe from Shivsena goons’ (शिवसेना के गुंडों से बचने के लिए खुद को चिन्हित करें) नाम का फीचर लॉन्च किया है.

इस फर्जी खबर में लिखा गया था कि खुद फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने ये फीचर लॉन्च किया है. खबर के मुताबिक ये फीचर आरोग्य सेतु एप्लीकेशन की तरह काम करेगा और आपके बताएगा कि आपके आसपास के इलाके में कहीं कोई शिवसेना का शख्स तो नहीं है. कंगना को लगा कि ये खबर सही है और उन्होंने इसे रीट्वीट कर दिया.

कंगना ने खबर को रीट्वीट करते हुए लिखा, "शुक्रिया फेसबुक. लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की आजादी की सुरक्षा करना बहुत जरूरी है, लोगों का शिवसेना के गुंडों बचाव करना उतना ही जरूरी है जितना कोरोना वायरस से बचना. शुक्रिया इस बारे में सोचने के लिए. बहुत अच्छा काम." हालांकि इस तरह का कोई फीचर लॉन्च नहीं किया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें