scorecardresearch
 

Election Results 2022: पंजाब में कांग्रेस की हार के जिम्मेदार Sidhu? KRK को Rahul Gandhi से ये शिकायत

पंजाब में कांग्रेस के फेलियर की केआरके ने अपने ट्वीट में वजह बताई है. उनके मुताबिक पार्टी की हार का जिम्मेदार कांग्रेस का आलाकमान है. अगर उन्होंने सही समय पर सिद्धू के खिलाफ एक्शन लिया होता तो पंजाब में आज कांग्रेस को हार का मुंह नहीं देखना पड़ता. केआरके ने यूपी की राजनीतिक हलचल पर भी अपनी राय रखी.

X
राहुल गांधी-केआरके राहुल गांधी-केआरके
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चुनावी माहौल में केआरके के ट्वीट वायरल
  • पंजाब में AAP ने लहराया जीत का परचम

पंजाब विधानसभा चुनाव में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है. शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी की सत्ता बनती दिख रही है. कांग्रेस और बीजेती का केजरीवाल की पार्टी ने सूपड़ा साफ कर दिया है. दिल्ली के बाद पंजाबी की राजनीति में AAP के धमाकेदार डेब्यू की हर ओर चर्चा है. तो भला कंट्रोवर्सियल कमाल राशिद खान कैसे पीछे रहते.

पंजाब में कांग्रेस की हार का जिम्मेदार कौन?
5 राज्यों के चुनावी नतीजों पर केआरके बारीकी से नजर रखे हुए हैं. पंजाब में कांग्रेस के फेलियर की केआरके ने अपने ट्वीट में वजह बताई है. केआरके ने लिखा-  प्यारे राहुल गांधी, प्रियंका गांधी अगर आपने सिद्धू को सस्पेंड किया होता तो आज पंजाब में आपका ये हाल नहीं  होता. आपने 1 समय  पर दो नावों में सवार होने  की सोची, जो हमेशा खतरनाक होता है.

कम फीस या और वजह...15 साल बाद Aditya Narayan ने क्यों छोड़ी होस्टिंग?
 

मालूम हो, विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब की राजनीति में बड़ा भूचाल आया था. कांग्रेस पार्टी के अंदर बड़ा सियासी घमासान देखने को मिला था. नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच जुबानी जंग दिखी थी. दोनों सीएम कुर्सी को लेकर आमने सामने आ गए थे. आलाकमान के सामने सिद्धू ने बगावत कर दी थी. 

यूपी की राजनीति पर केआरके की राय
केआरके ने यूपी की राजनीतिक हलचल पर भी अपनी राय रखी. मालूम हो, कांग्रेस ने इस बार यूपी में महिला उम्मीदवारों को ज्यादा  से ज्यादा टिकट देकर दांव खेला था. पर ये फॉर्मूला भी कांग्रेस को चुनाव में जीत नहीं दिला पाई. इसी मुद्दे पर केआरके ने ट्ववीट कर लिखा- समाज महिलाओं को महत्व नहीं देता. ये बात फिर से उत्तर प्रदेश में साबित हो गई है. कांग्रेस ने तकरीबन 150 महिलाओं को टिकट दिया था यूपी में. और शायद दो या तीन महिलाएं ही चुनाव जीतेगी. इसका मतलब ये है कि भारत का समाज पुरुष प्रधान है और पुरुष प्रधान रहेगा!

प्रिंटेड शर्ट-शॉर्ट्स में नजर आए Ranveer Singh, यूजर्स ने उड़ाया मजाक, बोले- ये हमारे किचन का कपड़ा है
 

इससे पहले केआरके ने यूपी की राजनीति पर कमेंट किया था. यूपी के सीएम अखिलेश यादव को जीत की बधाई दी. वैसे चुनावी नतीजों के बीच केआरके के ट्वीट माहौल में रंग जरूर भर रहे हैं.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें