scorecardresearch
 

Punjab: कांग्रेस में शामिल हुए AAP उम्मीदवार आशु बांगड़, बोले- यहां राघव चड्ढा ही एकलौते नेता

Punjab Elections 2022: AAP छोड़कर कांग्रेस का दामन थाने वाले आशु बांगड़ का आरोप है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी के प्रधान का कोई वजूद नहीं है, जिन्होंने यहां पर पार्टी को खड़ा किया. पार्टी के लिए सब कुछ दांव पर लगाया, उनके लिए कोई जगह नहीं है. 

X
आशु बांगड़ ने AAP नेताओं पर बड़े आरोप लगाए हैं. (फाइल फोटो) आशु बांगड़ ने AAP नेताओं पर बड़े आरोप लगाए हैं. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फिरोजपुर ग्रामीण सीट से AAP उम्मीदवार थे आशु बांगड़
  • कांग्रेस भी दे सकती है आशु को इसी सीट से टिकट

पंजाब में सरकार बनाने में ताकत से जुटी आम आदमी पार्टी को विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बड़ा झटका लगा है. पार्टी के फिरोजपुर देहात से उम्मीदवार आशु बांगड़ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. बांगड़ ने आरोप लगाया है कि AAP के पंजाब मामलों के सह-प्रभारी राघव चड्ढा के अलावा सूबे में और कोई नेता ही नहीं है. 

बांगड़ ने अपने आरोपों में कहा, ''मैंने बड़ी ही ईमानदारी के साथ आम आदमी पार्टी की सेवा की है. पार्टी में वॉलंटियर की आवाज को दबाया जा रहा है. पंजाब की लीडरशिप को बिल्कुल ही इग्नोर किया जा रहा है. यहां पर सिर्फ एक ही लीडर है और वह है- राघव चड्ढा, जो सारे स्टेट के लिए अपना बयान देता है. पार्टी के प्रधान का कोई वजूद नहीं है, जिन्होंने यहां पर पार्टी को खड़ा किया. पार्टी के लिए सब कुछ दांव पर लगाया, उनके लिए कोई जगह नहीं है.'' 

AAP छोड़ने वाले आशु बांगड़ ने आगे कहा, ''आम आदमी पार्टी कोई दल नहीं बल्कि एक कंपनी है. यह पार्टी एक कंपनी के तौर पर पंजाब को चलाना चाहती है और मैं खुद इस बात में काफी दबाव में हूं और मैं इसका खुद एक सबूत भी हूं. हमें टॉर्चर किया जा रहा है और कहा जा रहा है कि अगर आपने हमारे कहे अनुसार काम नहीं किया तो आपका टिकट काट दिया जाएगा और इसी वजह से मैं इस्तीफा दे रहा हूं.'' 

'नाइट वॉचमैन' पर आरोप-प्रत्यारोप

उधर, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने AAP नेता राघव चड्ढा को 'नाइट वॉचमैन'  बताया. चन्नी के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल की तानाशही से आम आदमी पार्टी  के 9 विधायक साथ छोड़कर जा चुके हैं. इससे पहले, चरणजीत सिंह चन्नी के भाई डॉ. मनोहर सिंह को टिकट नहीं दिए जाने पर आम आदमी पार्टी AAP ने पंजाब के सीएम को भी 'नाइट वॉचमैन' कहकर मजाक उड़ाया था. 

CM फेस के सर्वे में मैं टॉप पर हूं: चन्नी 

दरअसल, AAP नेता राघव चड्ढा ने दावा किया कि मुख्यमंत्री चेहरा चुनने के लिए पार्टी द्वारा जारी नंबर पर लोगों की मिली जबर्दस्त प्रतिक्रिया से यह साबित हो गया है कि आम आदमी पार्टी का घोषित मुख्यमंत्री चेहरा ही पंजाब का अगला मुख्यमंत्री होगा. उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग अब बदलाव चाहते हैं और इसके लिए लोगों ने आम आदमी पार्टी को मौका देने की पूरी तरह ठान ली है. इसके जवाब में मौजूदा सीएम और कांग्रेस नेता चन्नी का कहना है कि सीएम फेस सर्वे के लिए AAP द्वारा कराए गए सर्वे में मैं टॉप पर हूं. 

केजरीवाल करेंगे पंजाब के लिए मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा  

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल मंगलवार को पंजाब के लिए मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा करेंगे. सोमवार को मीडिया को संबोधित करते हुए पार्टी के पंजाब मामलों के सह-प्रभारी राघव चड्ढा ने यह जानकारी दी और कहा कि सीएम फेस को लेकर कल सभी संशय खत्म हो जाएंगे. मंगलवार को अरविंद केजरीवाल पंजाब आ रहे हैं और लोगों से मिली राय के अनुसार मुख्यमंत्री के नाम की आधिकारिक घोषणा करेंगे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें