scorecardresearch
 

JEE Main 2023 Date: जेईई मेन एग्‍जाम डेट का ऐलान जल्‍द, NTA का अपडेट आज संभव

JEE Main 2022 Notification: ग्रेजुएट कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए लाखों इंजीनियरिंग उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन का इंतजार है. जानकारी के अनुसार, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के अधिकारी ने पिछले सप्ताह जानकारी दी थी कि एग्‍जाम डेट की घोषणा इसी सप्ताह की जाएगी. ऐसे में संभव है कि NTA आज कोई अपडेट जारी करेगा. 

X
JEE Main 2022 Notification
JEE Main 2022 Notification

NTA JEE Main 2023 Date: ज्‍वाइंट एंट्रेंस एग्‍जाम (JEE Main 2023) डेट की घोषणा अब जल्द ही होने वाली है. ग्रेजुएट कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए लाखों इंजीनियरिंग उम्मीदवारों को NTA JEE Main 2023 Notification का इंतजार है. जानकारी के अनुसार, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के अधिकारी ने पिछले सप्ताह जानकारी दी थी कि एग्‍जाम डेट की घोषणा इसी सप्ताह की जाएगी. ऐसे में संभव है कि NTA आज कोई अपडेट जारी करेगा. 

JEE Main 2023 पेपर 1, या बीई और बीटेक पेपर 1, और पेपर 2, या BArh और BPlanning पेपर के लिए आयोजित की जाएगी. उम्‍मीदवार एग्‍जाम की आधिकारिक डेट्स, कोर्स और पैटर्न की पूरी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in और nta.nic.in पर चेक कर सकेंगे.

NTA द्वारा JEE Main 2023 की डेट्स की घोषणा करने के बाद, रजिस्‍ट्रेशन पोर्टल ओपन होगा और ग्रेजुएट इंजीनियरिंग के उम्मीदवार jeemain.nta.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. एनटीए ने पिछले साल जेईई मेन्स परीक्षा दो सत्रों- जून और जुलाई में आयोजित की थी. पेपर में गणित, भौतिकी और रसायन विज्ञान के सेक्‍शन थे जिसमें इंटरनल ऑप्‍शंस भी थे. प्रत्येक विषय में 30 प्रश्न थे, जो दो खंडों में विभाजित थे.

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें