एंड्रॉयड 10 बेस्ड ColorOS 7 के साथ Realme UI हुआ ऑफिशियल

स्मार्टफोन मेकर रियलमी ने अपने बहुप्रतिक्षित Realme UI की घोषणा कर दी है. इस घोषणा के तहत कंपनी ने UI के बारे में जानकारियां साझा की हैं.

Realme UI Banner
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 14 जनवरी 2020,
  • अपडेटेड 6:21 PM IST

  • Realme UI की हुई घोषणा
  • मिलेगा स्टॉक एंड्रॉयड एक्सपीरियंस

स्मार्टफोन मेकर रियलमी ने अपने बहुप्रतिक्षित Realme UI की घोषणा कर दी है. इस घोषणा के तहत कंपनी ने UI के बारे में जानकारियां साझा की है. साथ ही कंपनी ने इसके रोल-आउट संबंधी जानकारियां भी शेयर की है. नए UI की आधिकारिक घोषणा से कुछ महीने पहले ही कंपनी ने क्लिन स्टॉक एंड्रॉयड एक्सपीरियंस को लेकर संकेत दिया था. साथ ही कंपनी ने रियलमी X2 की लॉन्चिंग के दौरान भी नए Realme UI पर काम किए जाने की जानकारी दी थी. कंपनी ने कहा है कि उसने अपने नए UI को अपने यंग कस्टमर्स को ध्यान में रखकर तैयार किया है.

रियलमी के मुताबिक कंपनी ने ColorOS के विजुअल डिजाइन में बदलाव किया है. इसमें आइकन, कलर्स, UI, एलिमेंट्स, वॉलपेपर्स और एनिमेशन्स में बदलाव शामिल है. ऐप आइकन्स के लिए डिजाइनर्स को कॉमन हाउसहोल्ड आइटम्स से इंस्पिरेशन मिला था. जैसे कंपनी ने गियर पार्ट्स से इंस्पिरेशन लिया है. कंपनी के डिजायनर्स ने लाइट-फिगर स्टाइल और गोल्डन रेश्यो के साथ गियर को रीस्ट्रक्चर किया. इसके बाद फाइनल आइकन में डायनैमिक आइकन डिजाइन के साथ मिनमलिस्ट लुक नजर आया. 

इस नए फ्रेश वर्जन में 11 नए वॉलपेपर्स भी दिए गए हैं. ये वॉलपेपर्स नैचुरल एलिमेंट्स से इंश्पायर्ड हैं और ये सिस्टम कलर थीम के हिसाब से मौजूद होंगे. साथ ही रियलमी ने ये भी दावा किया है कि इसमें क्वॉन्टम एनिमेशन इंजन को भी ऐड किया गया है, जो फ्लो को इंप्रूव करेगा. इसके अलावा कंपनी ने एनिमेशन के डिटेल्स में भी इंप्रूवमेंट किया है. कुछ पुराने रिपोर्ट्स के हवाले से बात करें तो Realme UI एंड्रॉयड 10 बेस्ड ColorOS 7 का ही ट्विक्ड वर्जन है.

एंड्रॉयड 10 बेस्ड UI होने की वजह से नया UI अच्छे लुक वाला होने के साथ-साथ फास्ट भी होगा. रियलमी ने साफ किया है कि उसने पावर कंजप्शन, परफॉर्मेंस और फ्लुएंसी पर फोकस किया है.  इस नए सॉफ्टवेयर में कुछ नए फीचर्स जैसे- फोकस मोड, स्मार्ट जेस्चर और पर्सनल इंफॉर्मेशन प्रोटेक्शन भी मिलेगा. इसके अलावा कुछ फीचर्स जैसे एनिमेटेड वॉलपेपर्स, डुअल ईयरफोन कनेक्शन, स्मार्ट साइडबार, स्क्रीन ऑफ डिस्प्ले और डार्क मोड भी मिलेगा.

Read more!

RECOMMENDED