scorecardresearch
 

T20 WC: अंग्रेजों के सामने ढेर हुई चैम्पियन वेस्टइंडीज, 55 रन पर ऑलआउट, गंवाया मैच

इंग्लैंड ने टी-20 वर्ल्डकप के मिशन की शानदार शुरुआत की है. मौजूदा चैम्पियन वेस्टइंडीज को सिर्फ 55 रनों पर आउट कर इंग्लैंड ने आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया.

X
T20 WC: WI Vs Eng
T20 WC: WI Vs Eng
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वेस्टइंडीज़ की शर्मनाक हार
  • सिर्फ 55 पर ढेर हुई चैम्पियन टीम

WI Vs Eng: टी-20 वर्ल्डकप के सुपर-12 राउंड में शनिवार को खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज की शर्मनाक हार हुई है. इंग्लैंड के सामने वेस्टइंडीज़ की पूरी टीम सिर्फ 55 रनों पर ऑलआउट हो गई. जवाब में इंग्लैंड ने 6 विकेट से मैच जीत दर्ज कर अपने मिशन की शानदार शुरुआत की है. 

इंग्लैंड ने 9वें ओवर में ही मैच जीत लिया और वर्ल्ड चैम्पियन वेस्टइंडीज़ को करारी मात दी. इंग्लैंड को भी इस टारगेट का पीछा करने में काफी मुश्किल हुई और उसने 56 रन बनाने के लिए ही चार विकेट खो दिए थे. इंग्लैंड की ओर से जॉस बटलर ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए, अंत में कप्तान इयॉन मोर्गन के साथ मिलकर जीत हासिल कर ली. 
 

इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया था, जो बिल्कुल सही साबित हुआ. वेस्टइंडीज़ को दूसरे ओवर से झटका लगना शुरू हुआ, जिसका सिलसिला अंत तक चलता ही रहा. वेस्टइंडीज़ की बैटिंग का हाल ये रहा कि क्रिस गेल ही इकलौते बल्लेबाज निकले जिन्होंने दहाई का आंकड़ा छुआ.

 

क्रिस गेल ने अपनी पारी में सिर्फ 13 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से आदिल रशीद ने शानदार बॉलिंग की और सिर्फ 2 रन देकर चार विकेट झटक लिए. मोइन अली ने भी दो विकेट लिए, वेस्टइंडीज़ की टीम की कमर पूरी तरह टूटी और सिर्फ 15वें ओवर में ही टीम 55 रनों पर ऑलआउट हो गई.
 

बता दें कि वेस्टइंडीज़ की टीम 2016 टी-20 वर्ल्डकप की विनर है, ऐसे में चैम्पियन टीम का इस तरह का प्रदर्शन बेहद ही चौंकाने वाला है. वेस्टइंडीज़ की टीम में कई दिग्गज प्लेयर्स की वापसी हुई है, लेकिन पहला मैच ऐसा जाएगा किसी ने नहीं सोचा था. 

 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें