scorecardresearch
 

T20 WC, Ind Vs Pak: ‘रिजवान ने ग्राउंड में जो नमाज पढ़ी, वह स्पेशल पल था’, पूर्व PAK क्रिकेटर का बयान

पाकिस्तान के क्रिकेटर मोहम्मद रिजवान ने भारत के खिलाफ मैच के दौरान नमाज़ पढ़ी, जिसपर काफी विवाद हो रहा है. अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वकार युनूस ने भी इसको लेकर बयान दिया है.

X
मोहम्मद रिजवान (Ind-Pak Match) मोहम्मद रिजवान (Ind-Pak Match)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वकार युनूस के बयान पर विवाद
  • मोहम्मद रिज़वान ने मैच के दौरान पढ़ी थी नमाज़

T20 WC, Ind Vs Pak: टी-20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान ने पहले ही मुकाबले में भारत को मात दी. ऐसा पहली बार हुआ कि वर्ल्डकप में भारत की पाकिस्तान के हाथों हार हुई हो. लेकिन इस मैच के अंत में कुछ ऐसा हुआ कि जिसपर बवाल छिड़ गया है.

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान ने मैच के दौरान ग्राउंड पर ही दुआ की थी, जिसको लेकर अब विवाद हो रहा है. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वकार युनूस ने इसे एक स्पेशल मोमेंट बताया है. 

पाकिस्तान के एक चैनल पर चर्चा के दौरान वकार युनूस ने कहा, ‘रिज़वान ने जो ग्राउंड में खड़े होकर नमाज़ पढ़ी, हिन्दुओं के बीच में खड़े होकर. वो मेरे लिए काफी स्पेशल पल था.’ वकार युनूस का ये वीडियो तेज़ी से सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है.

दरअसल, 24 अक्टूबर को दुबई में भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान ड्रिंक्स ब्रेक में मोहम्मद रिज़वान ने नमाज़ पढ़ी थी, इसके बाद मैच जब जीता तब भी उन्होंने दुआ की थी. इसी को लेकर सोशल मीडिया पर अलग-अलग रिएक्शन आ रहे हैं और अब वकार युनूस ने इतना बड़ा बयान दे दिया है. 

वकार युनूस के साथ इस डिबेट में पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज शोएब अख्तर भी मौजूद रहे. दोनों खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान की बल्लेबाजी की तारीफ की और भारत के खिलाफ जिस रणनीति से मैच को खत्म किया, उसे बेहतर बताया.  

शोएब अख्तर ने भी अपने ट्विटर अकाउंट मोहम्मद रिज़वान का नमाज़ पढ़ते हुए वीडियो साझा किया था. शोएब ने अपने ट्वीट में लिखा था कि अल्लाह उस हर सिर को किसी के आगे झुकने नहीं देता, जो उसके सामने झुकता है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने सुपर-12 के इस मुकाबले में भारत को 10 विकेट से हराया था. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 151 रन बनाए थे, जिसे पाकिस्तान ने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया था. मोहम्मद रिज़वान ने भारत के खिलाफ 55 बॉल में 79 रन बनाए थे, इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 6 चौके भी लगाए थे. मैच के बाद विराट कोहली की मोहम्मद रिज़वान के साथ गले लगाते तस्वीर भी वायरल हुई थी. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें