scorecardresearch
 

IPL: पृथ्वी शॉ को पोंटिंग में नजर आते हैं 'चक दे' के शाहरुख खान, जानें- इसकी वजह

टीम हडल में रिकी पोंटिंग की भूमिका को लेकर पृथ्वी शॉ ने कहा कि रिकी सर जब बोल रहे होते हैं तो बैकग्राउंड में 'चक दे' सॉन्ग बजा देना चाहिए. क्योंकि वह तब उसी फिल्म के शाहरुख खान की तरह ही लगते हैं. 

रिकी पोंटिंग और पृथ्वी शॉ (फाइल फोटो) रिकी पोंटिंग और पृथ्वी शॉ (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली कैपिटल्स के कैंप से जुड़े कोच रिकी पोंटिंग
  • युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने किया पोंटिंग का स्वागत
  • पृथ्वी शॉ को पोंटिंग में नजर आते हैं शाहरुख खान

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कोच रिकी पोंटिंग ने टीम के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को लेकर बड़ा खुलासा किया था. पोटिंग ने कहा कि पिछले सीजन में पृथ्वी जब खराब फॉर्म से जूझ रहे थे तो उन्होंने प्रैक्टिस करना छोड़ दिया था. पोंटिंग के इस बयान के बाद पृथ्वी शॉ ने ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज को लेकर कई बातें कही हैं. दिल्ली कैपिटल्स के इस खिलाड़ी को रिकी पोंटिंग में 'चक दे' फिल्म के शाहरुख खान नजर आते हैं. 

टीम हडल में पोंटिंग की भूमिका को लेकर शॉ ने कहा, 'रिकी सर जब बोल रहे होते हैं तो बैकग्राउंड में चक दे सॉन्ग बजा देना चाहिए. क्योंकि वह तब उसी फिल्म के शाहरुख खान की तरह ही लगते हैं.'  इससे पहले पृथ्वी शॉ ने रिकी पोंटिंग का टीम के कैंप में स्वागत किया. पृथ्वी शॉ ने रिकी पोंटिंग के कैंप से जुड़ने पर कहा कि बॉस इज बैक. बता दें कि रिकी पोंटिंग अपना क्वारनटीन खत्म कर चुके हैं. उन्होंने टीम का कैंप जॉइन कर लिया है.

दिल्ली कैपिटल्स के कोच को लेकर पृथ्वी शॉ ने कहा कि पोंटिंग बेहद ही अच्छे इंसान हैं. वह फील्ड पर हमारी टीम के बॉस हैं और मैदान से बाहर हमारे दोस्त की तरह हैं. इसलिए मैं खुश हूं कि वो क्वारनटीन टाइम खत्म कर टीम से जुड़ चुके हैं.

पोंटिंग ने पृथ्वी शॉ को लेकर किया था ये खुलासा 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स में पिछले दो सत्र से पृथ्वी शॉ के साथ काम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि पिछले सत्र में दो अर्धशतक जड़ने के बाद पृथ्वी जब खराब दौर से गुजरे तो उन्होंने नेट्स पर बल्लेबाजी करने से ही इनकार कर दिया.

चेन्नई में 9 अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल के 14वें सीजन से पहले पोंटिंग ने ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा, ‘पिछले साल अपनी बल्लेबाजी को लेकर उसका रोचक सिद्धांत था- जब वह रन नहीं बना रहा होता तो वह बल्लेबाजी नहीं करेगा और जब वह रन बना रहा होता है तो हमेशा नेट्स पर बल्लेबाजी करना चाहता है. 

पृथ्वी शॉ का आईपीएल करियर

पृथ्वी शॉ आईपीएल में 38 मैच खेले हैं. उन्होंने 21.73 की औसत से 826 रन बनाए हैं. उनका बेस्ट स्कोर 99 का है. शॉ के लिए पिछला सीजन खराब रहा था. उन्होंने 13 मैचों में 228 रन बनाए थे. इस दौरान उनका एवरेज17.53 का रहा. पृथ्वी ने 2020 के सीजन में दो अर्धशतक बनाए थे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें