scorecardresearch
 

IND vs 3rd Test: साउथ अफ्रीका में फिर फेल हुई कोहली ब्रिगेड, 1-2 से भारत ने गंवाई टेस्ट सीरीज

aajtak.in | केपटाउन | 14 जनवरी 2022, 5:18 PM IST

साउथ अफ्रीका ने केपटाउन टेस्ट में टीम इंडिया को चार दिन में ही करारी शिकस्त दी. भारतीय टीम ने टेस्ट में मेजबान को 212 रन का टारगेट दिया था. इसके जवाब में अफ्रीकी टीम ने 3 विकेट गंवाकर 212 रन बनाते हुए 7 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया है....

Team India loss in cape town test (Twitter) Team India loss in cape town test (Twitter)

हाइलाइट्स

  • भारत के खिलाफ SA ने टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती
  • केपटाउन में भारत ने 212 रन का लक्ष्य दिया
  • साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट से मैच जीता
  • कीगन पीटरसन ने 82 रन की पारी खेली

टीम इंडिया ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे. जवाब में साउथ अफ्रीका 210 रन ही बना सकी. इसके बाद भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 198 रन बनाते हुए 212 रन का लक्ष्य दिया था. इसका पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका टीम के लिए कीगन पीटरसन ने सबसे ज्यादा 82 रन की पारी खेली और टीम को मैच जिताया.

सीरीज का पहला टेस्ट भारतीय टीम ने 113 रन से जीता था. यह मैच सेंचुरियन में हुआ था. इसके बाद जोहानिसबर्ग में खेले गए दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी. अब केपटाउन टेस्ट जीतते हुए सीरीज मेजबान अफ्रीकी टीम ने तीन टेस्ट की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

5:18 PM (4 दिन पहले)

भारत ने फिर अफ्रीका में हारी टेस्ट सीरीज

Posted by :- Mohit Grover

 क्लिक कर पूरी खबर पढ़ें: 30 साल, 7 कप्तान... अजहर से कोहली तक, अफ्रीकी धरती पर फिर हाथ नहीं आई सीरीज

5:17 PM (4 दिन पहले)

बल्लेबाजों की वजह से हारा भारत?

Posted by :- Mohit Grover

क्लिक कर पूरी खबर पढ़ें: IND vs SA Test: बल्लेबाजों ने लुटाई टीम इंडिया की लुटिया, पूरी सीरीज में फेल रहे सभी दिग्गज

5:13 PM (4 दिन पहले)

साउथ अफ्रीका 7 विकेट से जीती

Posted by :- Shribabu Gupta

212 रन के टारगेट के जवाब में साउथ अफ्रीका टीम ने 7 विकेट से केपटाउन टेस्ट अपने नाम कर लिया. मेजबान अफ्रीकी टीम ने 3 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया और मैच जीत लिया. टेम्बा बवुमा 32 और रसी वेन डेर दुसेन 41 रन बनाकर नाबाद रहे.

5:00 PM (4 दिन पहले)

अफ्रीकी टीम जीत के बेहद करीब

Posted by :- Shribabu Gupta

लंच के बाद खेल शुरू. साउथ अफ्रीका टीम ने 190 रन का स्कोर पार किया. अब जीत के लिए सिर्फ 22 रन की जरूरत है. टेम्बा बवुमा और रसी वेन डेर दुसेन क्रीज पर जमे हुए हैं.

4:05 PM (4 दिन पहले)

लंच की घोषणा 

Posted by :- Anurag Jha

चौथे दिन लंच का ऐलान हो गया है. 55 ओवरों के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर तीन विकेट पर 171 रन है. रस्सी वेन डर डुसेन 22 और टेम्बा बावुमा 12 रन बनाकर क्रीज पर हैं. अब साउथ अफ्रीका को जीत के लिए महज 41 रनों की दरकार है. ऐसे में अब भारत के लिए जीतना मुश्किल दिखाई दे रहा है.

यहां क्लिक करें- Virat Kohli, Ind Vs Sa: ‘अपने से 5 साल छोटे प्लेयर को स्लेज करते हो’, अफ्रीकी प्लेयर से फिर भिड़ गए विराट कोहली
 

3:25 PM (4 दिन पहले)

भारत को तीसरी सफलता

Posted by :- Anurag Jha

साउथ अफ्रीका का तीसरा विकेट गिर गया है. कीगन पीटरसन को शार्दुल ठाकुर ने एक बेहतरीन गेंद पर पवेलियन भेजा. पीटरसन ने 113 गेंदों पर दस चौकों की मदद से 82 रन बनाए. 47 ओवर के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर तीन विकेट पर 155 रन है. रस्सी वेन डर डुसेन 18 और टेम्बा बावुमा शून्य रन बनाकर क्रीज पर हैं.

 

3:12 PM (4 दिन पहले)

Posted by :- Anurag Jha
2:51 PM (4 दिन पहले)

पुजारा ने दिया जीवनदान 

Posted by :- Anurag Jha

चेतेश्वर पुजारा ने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर कीगन पीटरसन का आसान सा कैच छोड़ दिया है. नतीजतन भारत को अब भी तीसरे विकेट की तलाश है. 40 ओवरों के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर दो विकेट पर 129 रन है. कीगन पीटरसन 62 और रस्सी वेन डर डुसेन 12 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

2:10 PM (4 दिन पहले)

पीटरसन का अर्धशतक

Posted by :- Anurag Jha

चौथे दिन का खेल शुरू हो चुका है. कीगन पीटरसन ने शमी की गेंद पर दो रन बनाकर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. पहली पारी में भी पीटरसन ने अर्धशतक पूरा किया था.  32 ओवरों की समाप्ति के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर दो विकेट पर 107 रन है. पीटरसन 51 और रस्सी वेन डर डुसेन 3 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

 

1:51 PM (4 दिन पहले)

Posted by :- Anurag Jha
1:51 PM (4 दिन पहले)

IND को 8 विकेट की दरकार

Posted by :- Anurag Jha