scorecardresearch
 

ब्रिस्बेन टेस्ट: मदनलाल बोले- अपने जीवन में नहीं देखी टीम की इससे बेहतर जीत

ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में मात देने वाली युवा क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. जिस टीम में विराट कोहली, ईशांत शर्मा, रवींद्र जडेजा जैसे सीनियर प्लेयर ना हो, उस युवा टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में मात दी.

टीम इंडिया ने ब्रिस्बेन में रचा इतिहास (PTI) टीम इंडिया ने ब्रिस्बेन में रचा इतिहास (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ब्रिस्बेन टेस्ट में भारतीय टीम ने रचा इतिहास
  • मदनलाल बोले- आजतक नहीं देखी ऐसी जीत

ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में मात देने वाली युवा क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. जिस टीम में विराट कोहली, ईशांत शर्मा, रवींद्र जडेजा जैसे सीनियर प्लेयर ना हो, उस युवा टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में मात दी. ब्रिस्बेन टेस्ट में टीम इतनी खास थी कि वर्ल्डकप विनर खिलाड़ी मदनलाल भी ये कहने से नहीं रह पाए कि उन्होंने अपने जीवन में भारतीय टेस्ट टीम की इससे बेहतर जीत नहीं देखी.

मदनलाल बोले कि जब आपके सबसे बेस्ट प्लेयर टीम में ना हो और तब एक युवा टीम ऐसा खेल दिखाए तो आपको गर्व होता है और ये साफ दिखता है कि हमारे क्रिकेट का भविष्य काफी अच्छा है. 

पूर्व क्रिकेटर मदनलाल ने ऋषभ पंत और चेतश्वर पुजारा के खेल की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत जिस तरह का खेल खेलते हैं, ऐसे में उनकी जगह को लेकर टीम में संशय नहीं बनना चाहिए. टेस्ट मैच में भी जिस तरह का प्रदर्शन दिखाया वो काबिल-ए-तारीफ है.

सिर्फ मदन लाल ही नहीं बल्कि क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले ने भी कहा कि ये अबतक सबसे बड़ी जीत है, जो युवाओं के साथ टीम इंडिया को मिली है.

देखें: आजतक LIVE TV

वहीं, चेतश्वर पुजारा को लेकर मदनलाल बोले कि पुजारा ने अपनी पारी में करीब 10-12 गेंद शरीर पर खेली, उन्हें हाथ पर, छाती पर हर जगह बॉल लगी. लेकिन उन्होंने अपनी जान लगा दी और कंगारुओं का सामना किया.

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने ब्रिस्बेन में कंगारु टीम को तीन विकेट से मात दी है. भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 328 का लक्ष्य दिया था, जिसे भारतीय टीम ने आखिरी दिन इतिहास रच ही दिया. टीम इंडिया ने ना सिर्फ मैच जीता है बल्कि सीरीज पर भी कब्जा किया है और ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें