scorecardresearch
 

राजस्थान: गहलोत सरकार के मंत्रियों से नाराज विधानसभा अध्यक्ष, कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

अब ऐसा ही कुछ विधानसभा अध्यक्ष CP जोशी के सामने भी हो लिया और नाराज होकर उन्होंने बड़ा कदम उठाया. नाराज होकर उन्होंने विधानसभा को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया

गहलोत सरकार के मंत्रियों से नाराज विधानसभा अध्यक्ष गहलोत सरकार के मंत्रियों से नाराज विधानसभा अध्यक्ष
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गहलोत सरकार के मंत्रियों से नाराज विधानसभा अध्यक्ष
  • कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित की गई
  • मनाने की कोशिश कर रहे बीजेपी-कांग्रेस

राजस्थान में विधानसभा सत्र के दौरान लगातार खूब हंगामा होता दिख रहा है. ऐसा हंगामा जहां पर आरोप- प्रत्यारोप का दौर तो जारी ही है, कई मौकों पर बोलने का मौका भी नहीं मिल रहा है.

अब ऐसा ही कुछ विधानसभा अध्यक्ष CP जोशी के सामने भी हो लिया और नाराज होकर उन्होंने बड़ा कदम उठाया. अध्यक्ष की तरफ से विधानसभा को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया.

राजस्थान विधानसभा में क्या हंगामा हुआ?

दरअसल सदन में आज नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ विधानसभा में बोल रहे थे मगर बीच-बीच में संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ,शिक्षा मंत्री गोबिन्द सिंह डोटासरा, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचारियावास और स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा टोका टाकी कर रहे थे. उनकी इस हरकत से विधासभा अध्यक्ष बिफर गए. पहले तो उन्होंने सिर्फ चेतावनी दी लेकिन जब ये शोर जारी रहा तो उन्होंने विधासभा को ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया. उस समय सीपी जोशी ने तल्ख अंदाज में कहा था कि आप मुझे रखना चाहें तो रखें या हटाना चाहे तो हटा दें मगर सदन हमारे अनुसार नियमों से चलेगा .अगर आपको विपक्ष को नहीं बोलने देना है तो मैं विधानसभा को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करता हूं.

विधानसभा अध्यक्ष को मनाने पहुंचे दोनों दल के नेता

फ़िलहाल विधानसभा अध्यक्ष के कमरे में BJP और कांग्रेस के नेता उन्हें मनाने के लिए पहुंचे हैं मगर CP जोशी अपनी बात पर अडिग हैं.विधानसभा अध्यक्ष CP जोशी ने कहा कि आज लोकतंत्र दिवस है और आज के दिन जिस तरह का व्यवहार विधायक और मंत्री कर रहे हैं वह शोभनीय नहीं है. वैसे जिस वजह से सदन में इतना हंगामा शुरू हुआ उसकी वजह रहे बीजेपी नेता राजेन्द्र राठौड़. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि राजेन्द्र राठौड़ ने परिवहन मंत्री प्रताप सिंह को सदन में अपनी बात रखने का मौका नहीं दिया.

इसी वजह से जब बीजेपी नेता के बोलने की बारी आई, तो कांग्रेस के कुछ नेताओं ने यूं विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. इसी विरोध प्रदर्शन से परेशान होकर सीपी जोशी ने सदन की कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें