scorecardresearch
 

राहुल गांधी ने चन्नी और सिद्धू को दिया ये 'मंत्र', पंजाब पर 5 घंटे तक चली मैराथन मीटिंग

तकरीबन पांच घंटे की यह मैराथन बैठक राहुल गांधी, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच थी. सिद्धू शाम करीब साढ़े पांच बजे राहुल गांधी के तुगलक लेन स्थित आवास पर पहुंचे, जबकि चन्नी शाम करीब 6 बजे गांधी और सिद्धू के संग मीटिंग में शामिल हुए. 

राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस की हालात का जायजा लिया. (फाइल फोटो) राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस की हालात का जायजा लिया. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी कलह
  • राहुल गांधी ने दी समझाइश
  • सुनील जाखड़ भी मिले राहुल गांधी से

कांग्रेस नेता और वायनाड सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार शाम पंजाब के शीर्ष कांग्रेस नेताओं के साथ बैक-टू-बैक बैठक कर राज्य में चुनावी तैयारियों की समीक्षा की. तकरीबन पांच घंटे की यह मैराथन बैठक राहुल गांधी, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और सूबे के कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच थी. सिद्धू शाम करीब साढ़े पांच बजे राहुल गांधी के तुगलक लेन स्थित आवास पर पहुंचे, जबकि चन्नी शाम करीब 6 बजे गांधी और सिद्धू के संग मीटिंग में शामिल हुए. 

सूत्रों के मुताबिक, पंजाब कांग्रेस में चल रही अंदरूनी कलह को लेकर पंजाब के कुछ नेताओं ने राहुल गांधी के सामने अपने विचार और राय व्यक्त की है. पंजाब कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार, गांधी ने राज्य नेतृत्व यानी चन्नी और सिद्धू को एक राय होकर पार्टी के लिए काम करने का मंत्र दिया है ताकि आगामी विधानसभा चुनावों पर ध्यान दिया जा सके.

ड्रग्स और बेअदबी के मुद्दों पर अड़े सिद्धू 

सूत्रों ने कहा कि नवजोत सिद्धू ने एक बार फिर दोहराया कि सरकार ने ड्रग्स और बेअदबी के मुद्दों पर कार्रवाई नहीं की है. और इन मुद्दों पर जल्द से जल्द ध्यान दिया जाना चाहिए.

सीएम चन्नी ने सौंपा पूरा ब्यौरा

राहुल गांधी के सामने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने भी अपना पक्ष रखा और उनकी सरकार की तरफ अब तक किए गए कार्यों का विस्तृत ब्यौरा सौंपा. साथ ही उन्होंने सिद्धू के सार्वजनिक मंच पर दिए गए बयानों का मुद्दा उठाया जो कि सरकार के खिलाफ जा रहे हैं और बताया कि इसका आगामी चुनावों पर कैसे नकारात्मक प्रभाव कैसे पड़ेगा. 

जाखड़ ने भी की मुलाकात

साथ ही इस दौरान पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी में पदाधिकारियों की नियुक्तियों पर भी चर्चा हुई. इससे पहले, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने दोपहर में राहुल गांधी से भी मुलाकात की.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×