scorecardresearch
 

Weather Updates: दिल्ली-UP समेत उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, कई राज्यों में आज बारिश के आसार

aajtak.in | नई दिल्ली | 21 जनवरी 2022, 5:26 PM IST

Weather Update: उत्तर भारत में कोहरे (Fog) और ठंड (Cold) ने लोगों को परेशान कर दिया है. कई राज्यों में घने कोहरे की चादर छाई हुई है. इस वजह से कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं.

Weather Update Today Weather Update Today

Weather Update Today, IMD Alert: राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कोहरे (Fog) और ठंड (Cold) ने लोगों को परेशान कर दिया है. कई राज्यों में घने कोहरे की चादर छाई हुई है. इस वजह से कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आने वाले दिनों में भी उत्तर भारत के कई इलाकों में घना कोहरा छाया रह सकता है. वहीं कुछ राज्यों में बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, दो दिनों तक राजस्थान, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, बिहार, ओडिशा, उत्तर प्रदेश में सुबह और शाम घना कोहरा छाया रह सकता है. जिससे ठंड और बढ़ जाएगी.

5:26 PM (6 महीने पहले)

weather update :उत्तर भारत के मौसम का हाल

Posted by :- Siddharth Rai

आईएमडी ने 21 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में छिटपुट वर्षा की भविष्यवाणी की है. इसके अलावा 22 और 23 जनवरी को तेज बारिश की संभावना है. इसके अलावा 22 जनवरी को और 24 जनवरी को असम और मेघालय में भी भारी बारिश की संभावना है. 

4:05 PM (6 महीने पहले)

राजस्थान में कड़ाके की ठंड

Posted by :- Madan Tiwari

उधर, राजस्थान के करौली में लगातार कड़ाके की ठंड और कोहरे के साथ बरसात की बूंदों ने लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त किया हुआ है. मलमास के बाद शादी समारोह भी शुरू हो गए. ऐसे में कड़ाके की ठंड और कोहरे ने आमजन की जिंदगी पर खासा प्रभाव डालते हुए शादी समारोह में भी बरसात ने खलल डालना शुरू कर दिया है. ठंड के कारण मजदूर मजदूरी पर नहीं जा पा रहे हैं. उधर पांचना बांध में मछुआरे कड़ाके की ठंड और कोहरे के बीच नाव की सहायता से मछलियां पकड़ते नजर आ रहे. कोहरा इतना अधिक रहा कि बांध के पानी में मछुआरों की नाव दिखाई तक नहीं दे रही. हाईवे पर वाहन हेड लाइट जला कर चल रहे हैं.

(इनपुट- गोपाल लाल)

12:21 PM (6 महीने पहले)

Rainfall Today: इन राज्यों में बारिश के आसार

Posted by :- Madan Tiwari

मौसम विभाग के अनुसार, आज और आने वाले दिनों में कई राज्यों में बारिश के आसार हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज से तीन दिनों तक बारिश हो सकती है. राजस्थान के कई जिलों में आज बारिश हो रही है. जबकि आने वाले दो दिनों तक उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, कश्मीर, जम्मू आदि में भी बारिश होगी.

11:37 AM (6 महीने पहले)

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में जानिए कैसा है मौसम का हाल

Posted by :- Madan Tiwari

सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ का असर सीकर में देखने को मिला है. जिले के अधिकतर इलाकों में देर रात से ही बादल छाने शुरू हो गए. वहीं, आज सुबह भी जिले के कई इलाकों में बादलों के साथ-साथ हल्का कोहरा भी छाया रहा. हालांकि, हवा की रफ्तार कम होने से सर्दी से थोड़ी राहत मिली है. फिलहाल विशेषज्ञ की मानें तो वह भी अगले 2 दिनों तक जिले में बारिश होने की संभावना है. जिसके बाद सर्दी बढ़ सकती है. फतेहपुर केंद्र पर सुबह का न्यूनतम तापमान 9.7 डिग्री दर्ज किया गया है. इससे पहले गुरुवार को यहां न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री रहा. फिलहाल जिले में दक्षिणी पूर्वी हवा सक्रिय है. जिसकी रफ्तार कम होने की वजह से सर्दी से थोड़ी राहत है. साथ ही मौसम में सक्रिय हुए नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते जिले में 2 दिनों तक बारिश की भी संभावना है.

(इनपुट- सुशील जोशी)

10:39 AM (6 महीने पहले)

21 ट्रेनें कोहरे के चलते लेट: रेलवे

Posted by :- Madan Tiwari

उत्तर भारत में पड़ रही ठंड और कोहरे का असर रेलवे पर भी पड़ा है. नॉर्दन रेलवे ने जानकारी दी है कि कोहरे की वजह से दिल्ली जाने वाली 21 ट्रेनें आज लेट चल रही हैं.

10:36 AM (6 महीने पहले)

Delhi AQI: दिल्ली में हवा भी प्रदूषित

Posted by :- Madan Tiwari

Delhi Air Pollution: दिल्ली में ठंड के बीच एयर पॉल्यूशन से भी राहत नहीं मिल रही है. सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फॉरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के डाटा के अनुसार, आज दिल्ली की एयर क्वालिटी बहुत खराब कैटेगरी में दर्ज की गई. यहां का AQI लेवल आज 353 रहा. 

10:31 AM (6 महीने पहले)

Delhi Weather Today: दिल्ली में कड़ाके की ठंड के बीच छाया घना कोहरा

Posted by :- Madan Tiwari

Temperature Today: दिल्ली के मोती बाग, साउथ एवेन्यू और शांतिपथ पर छाया घना कोहरा. मौसम विभाग ने आज दिल्ली में अगले तीन दिनों तक बारिश की संभावना व्यक्त की है. राजधानी समेत उत्तर भारत में इन दिनों कड़ाके की ठंड जारी है. माना जा रहा है कि बारिश के बाद तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है.

10:28 AM (6 महीने पहले)

Fog Update: राजस्थान-MP समेत इन राज्यों में छाया घना कोहरा

Posted by :- Madan Tiwari

Weather Latest Update: मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, दिल्ली समेत कई जगह पर सुबह के समय से ही घना कोहरा छाया रहा. जयपुर में विजिबिलिटी 25 मीटर की है. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में विजिबिलिटी 0 मीटर, बिहार के पटना में 50 मीटर, ओडिशा के भुवनेश्वर में 50 मीटर और दिल्ली में कोहरे की वजह से विजिबिलिटी घटकर 200 मीटर तक की हो गई है. इसके अलावा, शुक्रवार सुबह पंजाब के लुधियाना और अंबाला में विजिबिलिटी 25 मीटर की है. उत्तर प्रदेश के आगरा, बरेली, गोरखपुर, लखनऊ, मेरठ आदि जैसे जिलों में भी घना कोहरा छाया हुआ है.