scorecardresearch
 

Today Weather Updates: महाराष्ट्र के 5 जिलों में रेड अलर्ट, मुंबई में बारिश जारी, देखें दिल्ली समेत अन्य राज्यों का मौसम अपडेट

aajtak.in | नई दिल्ली | 21 जुलाई 2021, 2:13 PM IST

Weather Forecast Today Updates: मॉनसूनी बारिश आफत बनकर बरस रही है. पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानी राज्यों तक तबाही के निशान दिख रहे हैं. यूपी, बिहार, राजस्थान, गुजरात, दिल्ली, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, हिमाचल और उत्तराखंड समेत कई राज्यों में भारी बारिश से लोग परेशान हैं. कई शहरों में पानी घरों में घुस गया है तो कुछ जगह उफनती नदियों ने तबाही मचाई है. पहाड़ी इलाकों में लैंड स्लाइड और नदियों में बाढ़ के पानी से कई घर तबाह हो गए हैं, वहीं कई हाइवे भी अवरुद्ध हो गए हैं.

Weather forecast today 21 July: मौसम की जानकारी Weather forecast today 21 July: मौसम की जानकारी

IMD Monsoon Rain Updates, Weather Forecast: भारी बारिश से दिल्ली से मुंबई तक लोग परेशान हैं. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (Weather forecast today) ने महाराष्ट्र के पांच जिलों के लिए बारिश का रेड अलर्ट (Red alert in Mumbai) जारी किया है, जिसके अनुसार भारी से बेहद भारी बारिश हो सकती है. वहीं, दिल्ली (Heavy rain in Delhi) और उत्तर प्रदेश के अनेक हिस्सों में अगले 24 घंटों के दौरान बारिश होने का अनुमान है. यह सिलसिला 23 जुलाई तक जारी रहने की सम्भावना है. राजस्थान के कुछ जिलों में भी छुटपुट स्थानों पर मॉनसूनी बारिश (Monsoon Rain Updates) होने का अनुमान है. आइए जानते हैं देश भर के मौसम का अपडेट...

2:13 PM (1 सप्ताह पहले)

मुंबई, पालघर, ठाणे और रायगढ़ में बारिश

Posted by :- Ajit Tiwari

मुंबई, पालघर, ठाणे और रायगढ़ जिलों में आज शाम 4 बजे तक तेज से बहुत तेज बारिश हो सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने इस संभावना को देखते हुए अलर्ट जारी किया है.

1:14 PM (1 सप्ताह पहले)

राजस्थान में इन इलाकों में होगी बारिश

Posted by :- Ajit Tiwari

राजस्थान में 21-22 जुलाई को केवल छुटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है. शेष भागों में मौसम लगभग शुष्क रहने का अनुमान है. अगले दो दिनों में गंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं राज्य के कोटा, उदयपुर, जोधपुर संभाग के कुछ स्थानों पर 22-23 जुलाई को बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी.

11:41 AM (1 सप्ताह पहले)

मुंबई के कई इलाकों में भरा पानी

Posted by :- Ajit Tiwari

मुंबई के चेम्बुर इलाके में जल जमाव हो गया है जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

11:27 AM (1 सप्ताह पहले)

यूपी में अगले तीन दिन जारी रहेगी बारिश

Posted by :- Ajit Tiwari

उत्तर प्रदेश में मानसून पूरी तरह सक्रिय हो गया है और पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के ज्यादातर हिस्सों में जोरदार बारिश हुई. आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण-पश्चिमी मानसून राज्य में पूरी तरह सक्रिय हो गया है. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों में अनेक स्थानों पर जबकि पश्चिमी भागों के ज्यादातर इलाकों में वर्षा हुई. राजधानी लखनऊ तथा आसपास के इलाकों में सोमवार और मंगलवार को भी दोपहर बाद तेज बारिश हुई. इससे मौसम सुहावना हो गया. अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के अनेक हिस्सों में बारिश होने का अनुमान है. यह सिलसिला 23 जुलाई तक जारी रहने की सम्भावना है.

10:43 AM (1 सप्ताह पहले)

मरीन ड्राइव इलाके में भारी बारिश

Posted by :- Ajit Tiwari

मुंबई में सुबह से ही बारिश का सिलसिला जारी है. 

10:09 AM (1 सप्ताह पहले)

दिल्ली में बारिश से लोग परेशान

Posted by :- Ajit Tiwari

राष्ट्रीय राजधानी में काफी विलंब के बाद 12 जुलाई को मानसून पहुंचा था और शहर में बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली. तभी से, शहर में लगभग हर दिन बारिश हो रही है. हालांकि, दिल्ली में मानसून ने अभी झलक ही दिखाई है कि यहां की बदइंतजामी तैरने लगी है. जगह-जगह पानी भरा हुआ है. कुछ जगहों पर तो लोग घुटने भर पानी के भीतर जिंदगी बिताने के लिए मजबूर हो रहे हैं. 

9:31 AM (1 सप्ताह पहले)

अगले 24 घंटे में इन राज्यों में बरसेंगे बादल

Posted by :- Ajit Tiwari

अगले 24 घंटों के दौरान, दिल्ली, यूपी, बिहार, झारखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, गोवा, कर्नाटक, ओडिशा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान और गुजरात के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम और कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है.

9:27 AM (1 सप्ताह पहले)

छत्तीसगढ़: जान जोखिम में डाल नदी पार कर रहे लोग

Posted by :- Ajit Tiwari

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में लोग जान पर खेलकर नदी पार करने पर मजबूर हैं.

9:24 AM (1 सप्ताह पहले)

उत्तराखंड में हाइवे बंद

Posted by :- Ajit Tiwari

लैंड स्लाइड होने के कारण गंगोत्री नेशनल हाइवे बंद हो गया है. उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में हाइवे अवरुद्ध हो गया है.

9:21 AM (1 सप्ताह पहले)

मुंबई में सुबह से हो रही बारिश, देखें वीडियो

Posted by :- Ajit Tiwari
9:20 AM (1 सप्ताह पहले)

यूपी के इन इलाकों में बारिश

Posted by :- Ajit Tiwari

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक यूपी के अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इन इलाकों में खुर्जा, पहासू, गभाना, खैर, फिरोजाबाद, हाथरस, इगलास, अलीगढ़, टूंडला, आगरा, जलेसर, अतरौली, बुलंदशहर, बिजनौर शामिल हैं.

9:18 AM (1 सप्ताह पहले)

मुंबई में तेज बारिश

Posted by :- Ajit Tiwari

मुंबई में आज से बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग के अनुसार मुंबई में आज बादल छाए रहने के साथ तेज बारिश का सिलसिला भी जारी रहेगा.  

9:16 AM (1 सप्ताह पहले)

महाराष्ट्र के 5 जिलों में अलर्ट

Posted by :- Ajit Tiwari

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने रायगढ़ और पुणे समेत महाराष्ट्र के पांच जिलों के लिए बारिश का 'रेड अलर्ट' जारी किया है. अगले दो दिन में इन जिलों में कुछ स्थानों पर बेहद भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने मुंबई के लिए बुधवार और शुक्रवार के बीच 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है जिसके अनुसार भारी से बेहद भारी बारिश हो सकती है.

आईएमडी के मुंबई केंद्र के अनुसार, पुणे, रायगढ़, रत्नगिरि कोल्हापुर और सतारा में बेहद भारी बारिश होने की आशंका प्रबल है. इन जिलों में बुधवार और बृहस्पतिवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. विभाग ने कहा कि बेहद भारी बारिश का अर्थ है कि उक्त स्थानों पर 24 घंटे में 204.5 मिलीमीटर से अधिक वर्षा हो सकती है. विभाग के अनुसार, राज्य के मराठवाड़ा और विदर्भ क्षेत्रों में शुक्रवार तक हल्की बारिश हो सकती है.