scorecardresearch
 

दिल्ली: सर गंगाराम अस्पताल में 1 जुलाई से फिर शुरू होंगी ओपीडी सुविधा

कोरोना वायरस के कारण देश में मार्च के महीने से लॉकडाउन लागू किया गया था, जिसके बाद से ही कई गतिविधियों पर ब्रेक लग गया.

सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई) सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)

  • देश में बढ़ रहा कोरोना वायरस का संक्रमण
  • गंगाराम अस्पताल में फिर शुरू होगी ओपीडी

देश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. अब देश में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या 5 लाख के पार जा चुकी है. इस बीच सर गंगाराम अस्पताल में 1 जुलाई से ओपीडी सेवा को फिर से शुरू किया जाएगा.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

देश की राजधानी दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में लॉकडाउन के कारण तीन महीने से बंद ओपीडी को फिर से शुरू किया जा रहा है. एक जुलाई से सर गंगाराम अस्पताल में ओपीडी सेवा फिर से शुरू की जाएगी. सर गंगाराम अस्पताल में सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक ओपीडी सेवा जारी रहेगी.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

दरअसल, कोरोना वायरस के कारण देश में मार्च के महीने से लॉकडाउन लागू किया गया था, जिसके बाद से ही कई गतिविधियों पर ब्रेक लग गया. इस दौरान अस्पतालों में कोरोना वायरस के मरीजों की आवाजाही के चलते कई अस्पतालों ने ओपीडी सेवा को भी रोक दिया था. हालांकि अब धीरे-धीरे अस्पतालों में ओपीडी सेवा को फिर से शुरू किया जा रहा है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

सर गंगा राम अस्पताल के चेयरमैन (BoM) डॉ. डीएस राणा के मुताबिक, 'हालांकि हमारी ओपीडी सेवाएं सामान्य रहेंगी, फिर भी हमने मरीजों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए पर्याप्त सावधानी बरती है. हमारे सभी ओपीडी चैंबर्स ग्रीन कोविड सेफ जोन में स्थित हैं.'

रोगियों की सुरक्षा

उन्होंने कहा कि अस्पताल सभी मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का इस्तेमाल करेगा, जिनका रोगियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कड़ाई से पालन किया जाएगा. कोविड के दौर में अस्पताल रोगियों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए सर्वश्रेष्ठ संक्रमण नियंत्रण के उपाय और सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें