scorecardresearch
 

बिहार: बाढ़ में डूबा था दुल्हन का घर, तीन नावों में बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, देखें Video

बिहार के समस्तीपुर (Samastipur) जिले में एक बारात (Wedding Procession) ऐसी निकली जिसके काफिले में गाड़ियां नहीं ना ही घोड़ी थी. यहां नाव से बारात निकली. बाढ़ के पानी में डूबे दुल्हन (Bride) के घर तीन नावों के साथ बारात पहुंची और दुल्हन की विदाई भी नाव पर ही हुई.

मामला बिहार के समस्तीपुर का है. (फोटो- स्क्रीनग्रैब/ANI) मामला बिहार के समस्तीपुर का है. (फोटो- स्क्रीनग्रैब/ANI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बाढ़ में डूबा था लड़की का घर
  • तीन नावों में बारात लेकर पहुंचा दूल्हा
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

बिहार (Bihar) में बाढ़ (Flood) से कई जिलों में हालात खराब हैं. सैकड़ों गांव जलमग्न हो गए हैं. सड़कें डूब गई हैं. ऐसे में जरूरी कामों के लिए लोगों को नाव का सहारा लेना पड़ रहा है. बिहार के समस्तीपुर (Samastipur) जिले में एक ऐसा ही मामला सामना आया जहां एक बारात (Wedding Procession) ऐसा निकली जिसके काफिले में गाड़ियां नहीं ना ही घोड़ी थी, यहां नाव से बारात निकली. बाढ़ के पानी में डूबे दुल्हन (Bride) के घर तीन नावों के साथ बारात पहुंची और दुल्हन की विदाई भी नाव पर ही हुई.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक बागमती (Bagmati River) की बाढ़ ने गोबरसिठ्ठा गांव को चारों ओर से पानी से घेर रखा है. दूल्हा दुल्हन की शादी पहले से तय थी लेकिन बाढ़ के चलते बारात ले जाने का नाव के अलावा कोई विकल्प नहीं था जिसके बाद दूल्हे के घर वालों ने तीन नाव के जरिए बारात ले जाने का फैसला किया. गांववालों की तरफ से तीन नावों की व्यवस्था की गई और बारात शादी के लिए दुल्हन के घर पहुंची.

बारात दुल्हे समेत तीन नाव से पहुंची और शादी के बाद दुल्हन भी नाव पर ही विदा हुई. सोशल मीडिया पर दुल्हन की विदाई का वीडियो वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर यूजर्स इसे अनोखी और खतरे भरी शादी करार दे रहे हैं. इसके अलावा बाढ को लेकर लोग बिहार सरकार पर तंज भी कस रहे हैं.

बता दें कि समस्तीपुर में बूढ़ी गंडक नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर चला गया है. इससे समस्तीपुर में बाढ़ का ख़तरा मंडराने लगा है. सलुईस गेट से रिसाव होकर बाढ़ का पानी शहर के कई हिस्सों में घुस गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें