चंद्रयान-2: मून मिशन को लीड कर रही महिला वैज्ञानिकों को अक्षय कुमार ने किया विश

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार अपनी फिल्मों के जरिए महिलाओं की सुरक्षा और काबिलियत की बात करते रहते हैं. जैसा कि सभी को पता है भारत अपने दूसरे चंद्रयान को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. चंद्रयान-2 प्रोजेक्ट और मिशन की डायरेक्टर दो महिला साइंटिस्ट्स हैं और इन दोनों को अक्षय कुमार ने लॉन्च के लिए शुभकामनाएं दी हैं.

अक्षय कुमार
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 14 जुलाई 2019,
  • अपडेटेड 4:26 PM IST

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार अपनी फिल्मों के जरिए महिलाओं की सुरक्षा और काबिलियत की बात करते रहते हैं. इसके अलावा वे महिलाओं की मदद में भी योगदान देते हैं और अपनी बेटी नितारा को भी एक काबिल और निडर लड़की बनने की सीख दे रहे हैं. जैसा कि सभी को पता है भारत अपने दूसरे चंद्रयान को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. चंद्रयान-2 प्रोजेक्ट और मिशन की डायरेक्टर दो महिला साइंटिस्ट्स हैं और इन दोनों को अक्षय कुमार ने लॉन्च के लिए शुभकामनाएं दी हैं.

अक्षय ने ट्विटर पर शुभकामनाएं देते हुए लिखा, 'भारत का चन्द्रमा की ओर दूसरा स्पेस मिशन, चंद्रयान-2 इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाईजेशन (ISRO) की दो महिला साइंटिस्ट्स द्वारा लीड किया जा रहा है, जो भारतीय इतिहास में पहली बार हो रहा है. मैं इन रॉकेट वोमेन को और ISRO की टीम को अपना प्यार भेजता हूं, आपको और शक्ति मिले.'

बता दें कि चंद्रयान-2, भारत का सबसे महत्वकांक्षी दूसरा चंद्र मिशन है. ये चंद्रयान श्रीहरिकोटा के सतीश धवन स्पेस सेंटर से 14 जुलाई की देर रात 2.51 बजे लॉन्च किया जाएगा.

अक्षय कुमार के बॉलीवुड प्रोजेक्ट की बात करें तो वे अपनी फिल्म मिशन मंगल की रिलीज की तैयारी कर रहे हैं. इस फिल्म भारत के पहले मंगलयान प्रोजेक्ट की कहानी पर आधारित है, जिसे साल 2013 में नवंबर में लॉन्च किया गया था. मिशन मंगल के अलावा अक्षय, गुड न्यूज, सूर्यवंशी, हाउसफुल 4 जैसी फिल्मों में काम कर रहे हैं.

Read more!

RECOMMENDED