मनोरंजन

KBC नहीं, ये हैं दुनिया के सबसे बड़े रियलिटी शो, मिलते हैं करोड़ों

  • 1/7

छोटे पर्दे के सबसे चर्चित रियलिटी क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' में कंटेस्टेंट्स के पास मौका होता है 7 करोड़ रुपये तक की धनराशि जीतने का. शो में कंटेस्टेंट्स से कुल 16 सवाल पूछे जाते हैं जिनमें से हर सवाल का सही जवाब देने के लिए उन्हें कुछ प्राइज मनी दी जाती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि KBC वो शो नहीं है जो सबसे ज्यादा प्राइज मनी जीतने का मौका कंटेस्टेंट्स को देता है. इसके अलावा भी दो ऐसे शो हैं जिसमें कंटेस्टेंट्स के पास ज्यादा धनराशि जीतने का मौका होता है. चलिए आपको बताते हैं इन रियलिटी शोज के बारे में.

  • 2/7

Are You Smarter Than a 5th Grader?

इस क्विज शो का हिंदी वर्जन कुछ वक्त तक शाहरुख खान ने होस्ट किया था. हिंदी में इसे 'क्या आप पांचवी पास से तेज हैं?' नाम दिया गया था. इस शो के अंग्रेजी वर्जन में कंटेस्टेंट्स के पास 7 करोड़ 90 लाख रुपये तक जीतने का मौका होता है.

  • 3/7

Wheel of Fortuneइस रियलिटी शो पर एक कंटेस्टेंट ने 7 करोड़ 90 लाख रुपये जीते थे. इस शो में कंटेस्टेंट को व्हील पर लिखे नंबर्स में से कोई एक चुनना होता है और इसके बाद उस व्हील को घुमाया जाता है. यदि व्हील पर लगा प्वॉइंटर कंटेस्टेंट के चुने नंबर पर रुका तो वह जीत जाता है.

  • 4/7

The Price Is Rightइस अमेरिकन रियलिटी शो में एक कंटेस्टेंट ने 8 करोड़ रुपये की धनराशि जीती थी. इस शो का हिंदी वर्जन अब तक नहीं बनाया गया है.

  • 5/7

Greedसाल 1999 से लेकर 2000 तक प्रकाशित हुए इस धारावाहिक में 9 करोड़ 99 लाख रुपये की धनराशि जीती थी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक रियलिटी शो ऐसा थी है जिसने प्राइज मनी के मामले में इस सभी शोज को पीछे छोड़ दिया था. ये एक भारतीय रियलिटी शो था.

  • 6/7

10 Ka Dumसबसे ज्यादा धनराशि जिताने वाले इस शो का नाम है दम का दम. सलमान खान द्वारा होस्ट किए जाने वाले इस रियलिटी शो के अब तक कुल 2 सीजन प्रसारित हुए हैं जिनमें से एक बार आमिर खान ने 10 करोड़ रुपये की प्राइज मनी जीती थी.

  • 7/7

Jeopardy!
साल 2011 में जियोपार्डी नामक शो प्रसारित किया गया था जिसमें एक कंटेस्टेंट ने 31 करोड़ 59 लाख रुपये की प्राइज मनी जीती थी. ये दुनिया में अब तक किसी भी रियलिटी शो पर जीती गई सबसे बड़ी प्राइज मनी है.

लेटेस्ट फोटो