scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

न्यूड होकर प्रदर्शन करने निकले सैकड़ों साइकिल सवार, ये थी वजह

nude protest on bicycle
  • 1/8

इंग्लैंड में उस समय राह चलते लोगों को एक दिलचस्प और अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला जब शरीर पर बॉडी पेंट लगाए सैंकड़ों की तादाद में लोग साइकिल पर सवार होकर न्यूड प्रदर्शन कर रहे थे. इनमें से ज्यादातर लोगों ने अपने शरीर पर सिर्फ बॉडी पेंट लगाया हुआ था.(प्रतीकात्मक तस्वीर/Getty images)

nude protest on bicycle
  • 2/8

इस ग्लोबल प्रोटेस्ट का मकसद साइकिल चलाने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए जागरुकता फैलाना था. इसके अलावा इन प्रोटेस्ट का मकसद लोगों को ग्लोबल वॉर्मिंग के लिए जागरूक करना था. इस प्रोटेस्ट के आयोजनकर्ताओं ने वेल्स ऑनलाइन के साथ बातचीत में अपने मुद्दे साझा किए.(प्रतीकात्मक तस्वीर/Getty images)

nude protest on bicycle
  • 3/8

उन्होंने कहा कि ग्लोबल वॉर्मिंग को देखते हुए हमें कारों पर अपनी निर्भरता को कम करना चाहिए और साइकिल का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए. ये भी जरूरी है कि साइकिल सवार लोगों की सुरक्षा का भी खास ध्यान रखा जाना चाहिए खासकर शहरों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में. (प्रतीकात्मक तस्वीर/Getty images)

nude protest on bicycle
  • 4/8

उन्होंने आगे कहा कि लोगों को इस बात पर भी गंभीरता से विचार करना चाहिए कि वे कैसे फॉसिल फ्यूल्स का कम से कम इस्तेमाल करें. इसके अलावा हमें ग्लोबल वॉर्मिंग के खतरे दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में लगातार देखने को मिल ही रहे हैं.(प्रतीकात्मक तस्वीर/Getty images)

nude protest on bicycle
  • 5/8

इन न्यूड प्रदर्शनकारियों का ये रूट 25 जुलाई को कार्डिफ यूनिवर्सिटी से शुरु हुआ था. इसके बाद ये सभी प्रदर्शनकारी सिविक सेंटर, सिटी सेंटर, कार्डिफ बे, सैंट मैरी स्ट्रीट, पोंटकाना और कैंटोन जैसी जगहों पर पहुंचे थे और इसके बाद इस काफिले ने यूनिवर्सिटी पहुंचकर प्रोटेस्ट को खत्म किया था.(प्रतीकात्मक तस्वीर/Getty images)

nude protest on bicycle
  • 6/8

इस प्रदर्शन के दौरान कई लोग न्यूड थे तो कई लोग ऐसे भी थे जो टॉपलेस थे. हालांकि इस दौरान ज्यादा प्रोटेस्टर्स ने अपने शरीर पर बॉडी पेंट लगाया हुआ था और अपने बाइक और साइकिल्स को पोस्टर्स और बाकी चीजों से सजाया हुआ था. (प्रतीकात्मक तस्वीर/रॉयटर्स)

nude protest on bicycle
  • 7/8

बता दें कि इस इवेंट की शुरुआत साल 2004 में हुई थी. यूके में होने वाले इस इवेंट में हर साल लगभग हजार लोग पहुंचते हैं. ये ग्लोबल बाइक राइड सिर्फ यूके में नहीं बल्कि मैड्रिड, मेक्सिको सिटी और टोरंटो जैसे शहरों में भी होती है. (फोटो क्रेडिट: Getty images)

nude protest bicycle
  • 8/8

गौरतलब है कि यूके में पब्लिक प्लेस में न्यूड होना गैर कानूनी नहीं है हालांकि अगर ये साबित किया जा सके कि न्यूड होकर पब्लिक प्लेस में अश्लीलता फैलाने या शॉक फैलाने के इरादे से कोई शख्स ऐसा करता है तो फिर इसे अपराध के तौर पर माना जाता है. (फोटो क्रेडिट: रॉयटर्स)