scorecardresearch
 

T20 WC, Ind Vs Pak: अब दंगल होगा...PAK के खिलाफ इतिहास बरकरार रखने उतरेगी विराट ब्रिगेड, जीतने पर 6-0 पहुंचेगा स्कोर

T20 WC, Ind Vs Pak: टी-20 वर्ल्डकप में जब भी भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हुआ है, हर बार टीम इंडिया की जीत हुई है. रविवार को होने वाले इस महामुकाबले में टीम इंडिया इसी रिकॉर्ड को कायम रखने उतर रही है.

X
T20 WC: Ind Vs Pak T20 WC: Ind Vs Pak
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला आज
  • एक बार फिर इतिहास रचना चाहेगी टीम इंडिया

T20 WC, Ind Vs Pak: टी-20 वर्ल्डकप में सबसे बड़े मुकाबले की घड़ी आ गई है. भारत और पाकिस्तान की टीमें रविवार को शाम 7.30 बजे आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के लिए ये सुपर-12 राउंड का पहला मुकाबला है, ऐसे में दोनों ओर से टीमें शानदार शुरुआत की कोशिश करेंगी.

भारतीय टीम के सामने एक बार फिर इतिहास को दोहराने का मौका है. टीम इंडिया कभी भी टी-20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान से नहीं हारी है. अभी तक दोनों टीमों के बीच टी-20 वर्ल्डकप में पांच मैच हुए हैं और पांचों में भारत की जीत हुई है. 

मैच 16: भारत बनाम पाकिस्तान (ग्रुप 2)
स्थान: दुबई क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

ऐसे में विराट कोहली की अगुवाई में भारत चाहेगा कि इस इतिहास को बरकरार रखा जाए और स्कोर को 6-0 कर दिया जाए. 

टी-20 वर्ल्डकप में भारत-पाकिस्तान के मुकाबले 

•    2007- भारत ने पाकिस्तान को हराया (बॉल आउट)
•    2007- भारत ने पाकिस्तान को 5 रनों से हराया (फाइनल)
•    2012- भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया (कोलंबो)
•    2014- भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दी (ढाका)
•    2016- भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से रौंदा (कोलकाता)

मैच से पहले कप्तानों ने क्या कहा?
दोनों टीमों की ओर से इस मैच के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने कहा है कि इस बार उनकी जीत पक्की है. बाबर आजम का मानना है कि उनकी बल्लेबाजी अच्छी है, साथ ही खिलाड़ी फॉर्म में और कॉन्फिडेंस के साथ आगे बढ़ रहे हैं, इसलिए उन्हें पूरा यकीन है. वहीं, भारत के कप्तान विराट कोहली भी कह चुके हैं कि ये उनके लिए एक सामान्य मैच ही है, ऐसे में वह पूरे दम-खम के साथ मैदान पर उतरेंगे. 

क्या होगी दोनों टीमों की प्लेइंग-11? 
पाकिस्तान की टीम पहले ही अपने 12 खिलाड़ियों का ऐलान कर चुकी है, ऐसे में उसे सिर्फ 11 खिलाड़ी ही चुनने हैं. लेकिन भारत ने अपने प्लेइंग-11 का ऐलान नहीं किया है, ऐसे में विराट कोहली किसे जगह देते हैं इसपर नज़र होगी. नज़र इस बात पर भी होगी कि क्या हार्दिक पंड्या आज खेलेंगे या नहीं. 

टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया की स्क्वॉड: 
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

पाकिस्तान ने किया 12 खिलाड़ियों का ऐलान: 
बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, मोहम्मद हफीज़, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, शाहीन आफरीदी, हसन अली, हरीस रऊफ, हैदर अली 


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें