scorecardresearch
 

Commonwealth Games 2022: जैवलिन थ्रो का फाइनल आज, नीरज चोपड़ा नहीं इन दो प्लेयर से मेडल की उम्मीद

कॉमनवेल्थ गेम्स के 10वें दिन जैवलिन थ्रो का फाइनल भी खेला जाना है. ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स बर्मिंघम में भी सोना जीतने के दावेदार हैं. पीटर्स हाल ही में नीरज चोपड़ा को पछाड़ कर वर्ल्ड चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतने में सफल रहे थे. पाकिस्तान के अरशद नदीम की बात करें तो उन्होंने भी वर्ल्ड चैम्पियनशिप में पांचवां स्थान हासिल किया था.

X
नीरज चोपड़ा और रोहित यादव नीरज चोपड़ा और रोहित यादव
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कॉमनवेल्थ में जैवलिन थ्रो का आज फाइनल
  • नीरज चोपड़ा की खल सकती है कमी

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. गेम्स के 10वें दिन जैवलिन थ्रो का फाइनल भी खेला जाना है. मौजूदा चैम्पियन नीरज चोपड़ा इस मैच का हिस्सा नहीं है. टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को यूजीन में हुए वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में ग्रोइन इंजरी हो गई थी जिसके बाद वह कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गए थे.

मनु-रोहित से मेडल की आस

नीरज की गैरमौजूदगी में  भारत की तरफ से डीपी मनु और रोहित यादव जैवलिन में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहें हैं ऐसे में दोनों से भारतीय फैन्स मेडल की उम्मीद लगाए बैठे हैं. वैसे इस इवेंट में एंडरसन पीटर्स और पाकिस्तान के अरशद नदीम भी भाग लेने वाले हैं, ऐसे में मेडल जीतने के लिए दोनों खिलाड़ियों को काफी मशक्कत करनी होगी.

पीटर्स-अरशद पेश करेंगे चुनौती

ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स ने नीरज चोपड़ा को पछाड़ कर वर्ल्ड चैम्पियनशिप में गोल्ड जीता था और वह यहां भी सोना जीतने के दावेदार हैं. पाकिस्तान  के अरशद नदीम की बात करें तो उन्होंने भी वर्ल्ड चैम्पियनशिप में पांचवां स्थान हासिल किया था. ऐसे में नीरज चोपड़ा के ना होने का फायदा अरशद नदीम को हो सकता है.

फाइनल मे ंभाग लेने वाले प्लेयर्स:Javelin

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के बाद नीरज चोपड़ा का एमआरआई स्कैन हुआ था, जिसमें ग्रोइन एंजरी की खबर सामने आई थी. इस इंजरी के चलते नीरज चोपड़ा को करीब एक महीने रेस्ट करने को कहा गया है. नीरज का चोटों से पुराना नाता रहा है. इससे पहले साल 2019 में नीरज चोपड़ा को कोहनी में इंजरी हो गई थी. वह चोट इतना गंभीर था कि उनका करियर तक खतरे में आ गया था. बाद में सर्जरी के बाद ही नीरज पूरी करह ठीक हो पाए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें