scorecardresearch
 

बेटी के स्कूल, पत्नी के बैंक के पास घर चाहते थे फडणवीस, अब 'वर्षा' से पहुंचे 'सागर'

सोमवार को महाराष्ट्र की नई सरकार ने सरकारी आवासों को मंत्रियों और नेताओं को आवंटित कर दिया. पूर्व मुख्यमंत्री और अब विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस इस बार विपक्षी नेताओं के आधिकारिक आवास में नहीं रहेंगे, बल्कि दूर मालाबार हिल के सागर आवास में रहेंगे.

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (फोटो: PTI) महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (फोटो: PTI)

  • महाराष्ट्र में सरकारी घरों का आवंटन
  • उद्धव ठाकरे को मिला मुख्यमंत्री आवास ‘वर्षा’
  • मालाबार हिल के 'सागर' में शिफ्ट होंगे फडणवीस

महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन के बाद काफी व्यवस्थाएं बदल रही हैं. सोमवार को नई सरकार ने सरकारी आवासों को मंत्रियों और नेताओं को आवंटित किया. पूर्व मुख्यमंत्री और अब विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस इस बार विपक्षी नेताओं के  आधिकारिक आवास में नहीं रहेंगे, बल्कि दूर मालाबार हिल के ‘सागर’ आवास में रहेंगे.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता के लिए जो आधिकारिक बंगला आवंटित होता है, वह B-4 है जो कि मंत्रालय के सामने है. लेकिन देवेंद्र फडणवीस ने वो बंगला ना लेकर मालाबार हिल के ‘सागर’ को चुना.

दरअसल, देवेंद्र फडणवीस ऐसा आवास चाहते थे जो उनकी बेटी के स्कूल और पत्नी अमृता फडणवीस के दफ्तर के पास हो. लेकिन सरकारी आवंटन में ऐसा नहीं हो सका. यही कारण रहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मालाबार हिल चले गए हैं.

fadan_120219040530.jpgसागर आवास में शिफ्ट होंगे देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र प्रशासन की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री आवास यानी वर्षा, जहां वो अभी तक रहा करते थे वो 15 दिन में खाली करना होगा.

किसको मिला है कौन-सा बंगला?

गौरतलब है कि महाराष्ट्र की नई सरकार के द्वारा किए गए बंगलों के आवंटन में अभी चार ही बंगलों को दिया गया है. इनमें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को वर्षा, कैबिनेट मंत्री छगन भुजबल को रामटेक, जयंत पाटील को सेवा सदन मिला है.

जो बंगला छगन भुजबल को मिला है, वह इससे पहले भी कई कद्दावर मंत्रियों का निवास स्थान रह चुका है लेकिन हर बार यहां रहने वाले मंत्रियों की कुर्सी चली जाती है. इनमें छगन भुजबल, गोपीनाथ मुंडे, एकनाथ खडसे जैसे नेता शामिल रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें