scorecardresearch
 

महाराष्ट्र में सरकारी बंगले का आवंटन, CM उद्धव को मिला 'वर्षा'

कैबिनेट मंत्री छगन भुजबल को रामटेक और जयंत पाटिल को सेवासदन आवंटित किया गया है. अभी तक सेवासदन में विनोद तावड़े रहते थे. विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस मालाबार हिल्स के सागर में रहेंगे.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की फाइल फोटो (ANI) मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की फाइल फोटो (ANI)

  • कैबिनेट मंत्री छगन भुजबल को रामटेक बंगला मिला
  • जयंत पाटिल को सेवासदन बंगला दिया गया है

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्रियों को सरकारी बंगला मिल गया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को वर्षा नाम का बंगला आवंटित किया गया है. कैबिनेट मंत्री छगन भुजबल को रामटेक और जयंत पाटिल को सेवासदन दिया गया है. अभी तक सेवासदन में विनोद तावड़े रहते थे. विपक्ष के नेता के लिए आवंटित कस्टम बी-4 बंगले में देवेंद्र फडणवीस नहीं रहेंगे, बल्कि वे मालाबार हिल्स के सागर में रहेंगे.

भुजबल को रामटेक आवंटित किया गया है. इस बारे में कहा जाता है कि इस घर में जो भी रहता है, वह हार जाता है. भुजबल से पहले इसमें मुंडे रह चुके हैं. बाद में भुजबल आए जिन्हें इस्तीफा देना पड़ा. इसके बाद यह बंगला एकनाथ शिंदे को मिला लेकिन उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे और उन्हें पद छोड़ना पड़ा. यह बंगला कई दिनों से खाली पड़ा था क्योंकि अपशगुन के कारण कोई इसमें रहना नहीं चाहता था.

देवेंद्र फडणवीस अपना सरकारी आवास ऐसी जगह पर चाहते थे जहां से उनकी बेटी का स्कूल और उनकी पत्नी का दफ्तर नजदीक हो. फडणवीस की पत्नी एक बहुराष्ट्रीय बैंक में ऊंचे ओहदे पर कार्यरत हैं. फडणवीस को उद्धव सरकार ने मालाबार हिल्स के सागर में बंगला आवंटित किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें