scorecardresearch
 

शुरुआत से TRP लिस्ट में दूसरे नंबर पर कब्जा जमाए है अनुपमां, ये 5 बातें बनाती हैं शो को हिट

शो में एक्सट्रा मैरिटल अफेयर दिखाया जा रहा है. सीरियल में वनराज काव्या के साथ रिलेशन में हैं. और अनुपमा को पता नहीं है. वो अनुपमा को धोखा दे रहा है. उसकी फीलिंग्स के साथ खेल रहा है. आने वाले दिनों में तो वो शायद काव्या से शादी भी कर ले.

अनुपमां स्टार कास्ट अनुपमां स्टार कास्ट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • TRP लिस्ट में नंबर पर काबिज अनुपमां
  • शो की जान हैं रुपाली गांगुली

राजन शाही का शो अनुपमां, जो मार्च के महीने में टेलीकास्ट होना था, शो का प्रमोशन भी शुरू हो गया था. सीरियल्स के कुछ एपिसोड्स तक शूट हो गए थे. लेकिन किसे पता था कि कोरोना वायरस सब कुछ बदल कर रख देगा. लॉकडाउन हुआ और मेकर्स ने शो को टालने का फैसला लिया. और ये कहना गलत नहीं होगा कि मेकर्स का ये फैसला उनके लिए फायदे का साबित हुआ. क्योंकि अगर उस वक्त ही शो शुरू हो जाता तो बीच में ही लटक जाता. क्योंकि टीवी शोज की शूटिंग बंद हो गई थी. टीवी पर पुराने सीरियल्स दिखाए जा रहे थे. ऐसे में सीरियल्स को नेम-फेम नहीं मिल पाता.

शो जिस दिन से शुरू हुआ है उस दिन से फैंस के दिलों पर राज कर रहा है. टीआरपी रेटिंग्स में तो शो ने दूसरे नंबर पर ऐसे जगह बना ली है, जैसे वो स्पेस इसी शो के लिए था. सीरियल 13 जुलाई से शुरू हुआ और उसी दिन से शानदार परफॉर्मेंस देखने को मिल रही है. आइए नजर डालते हैं शो से जुड़ी उन 5 बातें जिन्होंने शो को ऊंचाई पर पहुंचाया.

सिंपल मगर दिल छूने वाली स्टोरीलाइन
कहने को तो शो की स्टोरीलाइन बहुत सिंपल सी है. एक सीधी-साधी सी, कम पढ़ी लिखी हाउसवाइफ (अनुपमा) है, जिसे पति, सास और बच्चे कोई भाव नहीं देता. हालांकि, किसी की भी गाड़ी अनुपमा के बिना चलती नहीं है. सुबह की चाय से लेकर रात के खाने तक हर किसी को अनुपमा चाहिए. अनुपमा के बिना किसी की दाल गलती नहीं है, लेकिन हाउसवाइफ है और उसमें भी कम पढ़ी-लिखी तो घरवाले ही कम ही आंकते हैं. 

अनुपमा के तीन बच्चे हैं. दो बेटे एक बेटी. बड़ा बेटा पारीतोष, जो अपने पापा को आइडल मानता है. छोटी बेटी पाखी जिसे अपनी मां को स्कूल तक ले जाने में शर्म आती है. हां मंझला बेटा समर अपनी मां से बहुत प्यार करता है और रिस्पेक्ट भी करता है. मां के लिए पूरी दुनिया से लड़ने को तैयार है. वहीं सास को अनुपमा इसलिए पसंद नहीं क्योंकि वो उनकी पसंद नहीं. और रही बात पति वनराज की तो उसे सिर्फ चाहिए कि अनुपमा दिन रात, बिना कुछ बोले घर को संभाले. इससे ज्यादा उसे अनुपमा से कोई मतलब नहीं. 

शो में ट्विस्ट है एक्सट्रा मैरिटल अफेयर. वनराज का अपने ऑफिस की कलीग काव्या के साथ अफेयर है, जिसके बारे में अनुपमा को पता नहीं.

शो की कहानी इसी के इर्द-गिर्द घूमती है. शो के राइटर ने प्लॉट बहुत सोच-समझकर बनाया है. शो की कहानी एक हाउस वाइफ को जोड़ती है. सीधे दिल को कनेक्ट करती है. इमोशनल करती है. सीरियल की कहानी बहुत साधारण धागे से लेकिन डिजाइनर तरीके से बुनी गई है. स्टोरीलाइन शो की सबसे मजबूत कड़ी है.   
 
देखें: आजतक LIVE TV 

रुपाली गांगुली की एक्टिंग

रुपाली गांगुली का इंट्रोडक्शन देने की जरुरत नहीं है. उन्होंने अपने काम से पहले लोगों के दिलों में जगह बनाई हुई है. उन्होंने साराभाई वर्सेज साराभाई, संजीवनी, परवरिश, कहानी घर घर की, बा बहू और बेबी जैसे शोज में काम किया है. अनुपमां में उनके कैरेक्टर का नाम अनुपमा है. शो में उन्होंने इस कैरेक्टर को बहुत सादगी के साथ पकड़कर रखा है. उनकी एक्टिंग भी काफी सधी हुई हैं. हाउसवाइफ के रोल में वो परफेक्ट है.

शो में एक बार जब उन्हें पैनिक अटैक आता है, उस सीन में रुपाली की एक्टिंग ने चार-चांद लगा दिए. टोन, जैस्चर, मासूमियत, गुस्सा सब कुछ शानदार है.

एक्सट्रा मैरिटल अफेयर
शो में एक्सट्रा मैरिटल अफेयर दिखाया जा रहा है. सीरियल में वनराज काव्या के साथ रिलेशन में हैं. और अनुपमा को पता नहीं है. वो अनुपमा को धोखा दे रहा है. उसकी फीलिंग्स के साथ खेल रहा है. आने वाले दिनों में तो वो शायद काव्या से शादी भी कर ले. पूरा कॉन्सेप्ट काफी अच्छे तरीके से परोसा गया है. ये प्लॉट शो को स्ट्रॉन्ग बनाता है.

गुजराती बैकड्रॉप
सीरियल का बैकड्रॉप गुजराती है. इंडियन टीवी हिस्ट्री में गुजराती बैकड्रॉप हमेशा हिट ही रहा है. शोज जैसे साथ निभाना साथिया, ये रिश्ते हैं प्यार के, बंदिनी, ये उन दिनों की बात है, दिल से दिल तक, खिचड़ी, साराभाई वर्सेज साराभाई, ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं, तारक मेहता में जेठालाल की फैमिली (गुजराती) ऐसे तमाम उदाहरण हैं, जो काफी हिट हैं. अनुपमां में ये जान डालता है.

स्ट्रॉन्ग स्टारकास्ट

किसी भी सीरियल के लिए कास्ट का अच्छा होना जरुरी है. अक्सर मेकर्स शो की लीड पर तो पूरा फोकस करते हैं, लेकिन सपोर्टिंग कैरेक्टर्स को हल्के में ले लेते हैं. लेकिन खाली लीड एक्टर्स के भरोसे तो पूरा शो चल नहीं सकता. शो में अगर सपोर्टिंग एक्टर अच्छे और स्ट्रॉन्ग हो तो सीरियल उभरकर आता है. अनुपमां में रुपाली गांगुली, के अलावा सुधांशु पांडे, मदालसा चक्रवर्ती, अदिती गुप्ता, पारस कलनावत, आशीष, अल्पना बुच, माधवी घोगटे, अरविंद वैद्य, भक्ति चौहान जैसे एक से बढ़कर एक स्टार्स हैं.  


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें