15 के अलावा ये 4 खिलाड़ी भी वर्ल्ड कप में देंगे टीम इंडिया को धार

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का पहला मुकाबला 5 जून को साउथेम्प्टन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ है. BCCI ने कोहली ब्रिगेड की मदद के लिए खास इंतजाम किए हैं.

खलील (BCCI)
aajtak.in
  • मुंबई,
  • 16 अप्रैल 2019,
  • अपडेटेड 8:44 AM IST

सोमवार को वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया. 30 मई से शुरू हो रहे क्रिकेट के 'महासमर' में भारतीय टीम तीसरी बार वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाने के लिए उतरेगी. टीम इंडिया का पहला मुकाबला 5 जून को साउथेम्प्टन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ है.

BCCI ने कोहली ब्रिगेड की मदद के लिए खास इंतजाम किए हैं. तेज गेंदबाज खलील अहमद, अवेश खान, दीपक चाहर और नवदीप सैनी ब्रिटेन में होने वाले विश्व कप के दौरान भारतीय टीम को नेट अभ्यास में मदद करेंगे.

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, कार्तिक-विजय शंकर-जडेजा को मौका

बीसीसीआई ने टीम घोषित करने के कई घंटे बाद जारी बयान में कहा, ‘ये खिलाड़ी भारतीय टीम को विश्व कप तैयारियों में मदद करेंगे.’ ये चारों तेज गेंदबाज अभी आईपीएल में विभिन्न टीमों से खेल रहे हैं.

मौजूदा आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की ओर से अब तक एक मुकाबला खेल चुके खलील अहमद ने तीन विकेट चटकाए हैं. दिल्ली कैपिटल्स (DC) के अवेश खान को भी अब तक एक ही मुकाबले में उतारा गया, जिसमें उन्हें सफलता नहीं मिली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की ओर से नवदीप सैनी ने अब तक 7 मैचों में 4 विकेट निकाले हैं. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की ओर से दीपक चाहर ने 8 मैचों में 10 विकेट झटके हैं.

Read more!

RECOMMENDED