पार्टी में दिखना है अलग तो कुछ यूं करें शिमर वाला मेकअप

जहां सही तरीके से किया शिमर मेकअप आपके लुक में चार चांद लगा सकता है वहीं शिमर का गलत इस्तेमाल आपके पूरे लुक को खराब भी कर सकता है.

जानें शिमर मेकअप करने का सही तरीका
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 02 जनवरी 2020,
  • अपडेटेड 4:25 PM IST

शादी हो या पार्टी , हर महिला इस मौके पर बिल्कुल अलग और खास दिखना चाहती है. अगर आपको भी पार्टी में कुछ हटके दिखना है तो शिमरी मेकअप करें. शिमरी मेकअप आजकल खूब चलन में है. जहां सही तरीके से किया शिमर मेकअप आपके लुक में चार चांद लगा सकता है वहीं शिमर का गलत इस्तेमाल आपके पूरे लुक को खराब भी कर सकता है. आइए जानते हैं शिमर मेकअप करने का सही तरीका.

स्किन के हिसाब से चुनें टेक्स्चर

शिमर मेकअप करने समय टेक्स्चर का का खास ख्याल रखें. टेक्स्चर के बिगड़ने से पूरा मेकअप खराब हो जाता है. अगर आपकी स्किन ड्राई है तो लिक्विड शिमर चुनें और उसे अच्छी तरह से स्किन पर ब्लेंड करें. अगर आपकी स्किन ऑयली है तो पाउडर शिमर चुनें.

मेकअप को सेट करें

शिमर मेकअप में जरूरी होता है कि आप इसे अच्छे से सेट करें. लिक्विड शिमर को आप उंगली से अच्छी तरह से ब्लेंड कर सकती हैं. पाउडर शिमर को सेट करने के लिए ब्रश का इस्तेमाल करें.

एक्स्ट्रा शिमर निकालें

चेहरे पर से एक्स्ट्रा शिमर निकालने के लिए ब्रश का इस्तेमाल करें. अगर आपके चेहरे पर मुहांसे या झुर्रियां हों तो शिमर मेकअप करने से परहेज करें.

लुक को करें हाइलाइट

शिमर मेकअप से अपनी आंखों को अच्छे से उभारें. ब्रो बोन, चीकबोन्स, माथे, नाक और चिन पर शिमर लगाकर हाइलाइट करें. इससे आपका पूरा लुक अच्छा दिखेगा.

Read more!

RECOMMENDED