हरियाणाः शिकायतों से भरा गृहमंत्री अनिल विज का इनबॉक्स, कहा- शुद्धिकरण कर दूंगा

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज का मेल बॉक्स यानी ईमेल आईडी का इनबॉक्स भर गया है क्योंकि प्रदेश भर से अनिल विज को पुलिस के खिलाफ इतनी शिकायतें आ रही हैं, जिसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता.

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज
aajtak.in
  • अंबाला,
  • 19 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 10:59 PM IST

  • पुलिसवालों के खिलाफ लोगों ने ईमेल कर की शिकायत
  • सुनवाई के लिए अंबाला स्थित आवास पर जुटते हैं लोग

हरियाणा में हाल ही में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद विभागों का बंटवारा किया गया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता अनिल विज को गृह मंत्रालय का प्रभार सौंपा गया है. राज्य में 23 साल में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी मुख्यमंत्री ने गृह मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार खुद छोड़कर किसी और कैबिनेट मंत्री या विधायक को दिया हो.

हालांकि इस बड़े मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे अनिल विज के सामने एक अलग तरह परेशानी खड़ी हो गई है. अनिल विज का मेल बॉक्स यानी ईमेल आईडी का इनबॉक्स भर गया है क्योंकि प्रदेश भर से अनिल विज को पुलिस के खिलाफ इतनी शिकायतें आ रही हैं, जिसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता. ये हम नहीं कह रहे बल्कि विज के घर के बाहर लाइन में लगे लोगों की तस्वीरें और खुद प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज कह रहे हैं.  

सुबह आवास पर जुटने लगते हैं लोग

प्रदेश भर से लोग विज के अंबाला स्थित निवास पर सुबह ही इस आस से जुटना होने शुरू हो जाते हैं कि विज उनकी शिकायत सुनेंगे और उन्हें न्याय दिलवाएंगे. विज के पास न्याय की गुहार लेकर पहुंचने वाले लोगों में अधिकतर लोग पुलिस से न्याय न मिलने के कारण प्रताड़ित हैं. लिहाजा विज के गृह मंत्री बनने के बाद उन्हें आस है की विज उनकी सुनेंगे.

विज ने माना कि आ रही हैं शिकायतें

वहीं, अनिल विज ने माना कि उन्हें प्रदेश भर से पुलिस की शिकायतों की भरमार आ रही है और वह जल्द ही सभी का निवारण करेंगे. विज ने विभाग में पनप रहे करप्शन पर गब्बर स्टाइल में डायलॉग मारा, 'मैं इसका पूरी तरह शुद्धिकरण कर दूंगा.'

पानीपत में लिया था एक्शन

बता दें कि कुछ दिनों पहले हरियाणा के नवनियुक्त गृहमंत्री ने पानीपत के एक थाने में औचक निरीक्षण किया तो कई पुलिसकर्मी नदारद पाए गए थे. उन्होंने तत्काल एक्शन लेते हुए दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था.

Read more!

RECOMMENDED