इस गेम की एडिक्ट हैं जोया अख्तर, शूटिंग के बीच खेलना है पसंद

गली बॉय जैसी फिल्मों का निर्देशन करने वाली  डायरेक्टर जोया अख्तर के बर्थडे पर बता रहे हैं उनके जीवन से जुड़े कुछ अनसुने किस्से.

जोया अख्तर
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 14 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 8:10 AM IST

जोया अख्तर ने फिल्म इंडस्ट्री में काफी समय बिताया है. वे भले ही कम फिल्में बनाती हैं मगर वे हर बार एक बेहद यूनिक आइडिया के साथ आती हैं. साल 2019 उनके लिए शानदार रहा है. उनकी फिल्म गली बॉय ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की. जोया के बर्थडे पर बता रहे हैं उनके जीवन से जुड़े कुछ अनसुने किस्से.

जोया अख्तर का जन्म 14 अक्टूबर, 1972 को मुंबई में हुआ था. उनके पिता जावेद अख्तर इंडस्ट्री में एक सफल गीतकार के रूप में जाने जाते हैं. जोया अख्तर ने अपने करियर की शुरुआत पेंटाग्राम नाम के एक रॉक बैंड से की थी. उनका पहला म्यूजिक वीडियो प्रिंस ऑफ बुलेट था.

अपने भाई के निर्देशन में बनी फिल्मों से उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की. दिल चाहता है फिल्म में वे कास्टिंग डायरेक्टर थीं. इसके अलावा लक्ष्य फिल्म में वे एसिस्टेंट डायरेक्टर भी रही थीं. साल 2009 में उनकी फिल्म लक बाई चांस आई थी. अपनी पहली ही फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डायरेक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था.

इसके बाद साल 2011 में उन्होंने जिंदगी ना मिलेगी दोबारा बनाई. इस फिल्म को दर्शकों की खूब सराहना मिली. यहां तक की इस फिल्म के प्रशंसक ये चाहते हैं कि इस फिल्म का जल्द ही सीक्वल भी बनाया जाए. साल 2013 में बॉम्बे टॉकीज, साल 2015 में दिल धड़कने दो और साल 2018 में लस्ट स्टोरीज जैसी फिल्मों में उनके डायरेक्शन की खूब सराहना की गई.  

भूतों से लगता है डर

पर्सनल लाइफ की बात करें तो जोया अख्तर को भूतों से डर लगता है. मगर समय के साथ साथ उन्होंने इस डर से निजाद पाने का फंडा भी ढूंढ़ निकाला है. उनका मानना है कि डिस्को सॉन्ग्स चलाने से उनका डर दूर हो जाता है.

इसके अलावा वे कैंडी क्रश गेम की काफी एडिक्टेड हैं. वे अभी तक इसकी लत से नहीं निकल पाई हैं. वे शूट्स के दौरान सेट पर ये गेम खेलना पसंद करती हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान ये बताया था कि वे इस गेम के 600 से ज्यादा लेवल पार कर चुकी हैं.

Read more!

RECOMMENDED