KBC 11: कर्मवीर स्पेशल में आएगा वो मसीहा जिसने लाखों को दिया जीवनदान

कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन का खास एपिसोड कर्मवीर स्पेशल इस बार और भी खास होने वाला है. केबीसी के हॉट सीट पर इस बार देश के बेस्ट  कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. रमाना राव अपनी पत्नी हेमा राव के साथ नजर आएंगे.

अमिताभ बच्चन के साथ डॉ. रमाना राव और उनकी पत्नी हेमा राव
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 13 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 9:58 AM IST

कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन का खास एपिसोड कर्मवीर स्पेशल इस बार और भी खास होने वाला है. केबीसी के हॉट सीट पर इस बार देश के बेस्ट  कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. रमाना राव अपनी पत्नी हेमा राव के साथ नजर आएंगे. आइए जानें कौन है डॉ. रमाना राव और क्यों लोग उन्हें मसीहा कहकर पुकारते हैं.

चैनल के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट ने एक वीडियो शेयर करते हुए शो के इस कंटेस्टेंट की जानकारी साझा की है. वीडियो में केबीसी के होस्ट अमिताभ बच्चन डॉ. रमाना और उनके काम के बारे में बताते नजर आ रहे हैं.

डॉ. रमाना राव देश के सर्वश्रेष्ठ कार्डियोलॉजिस्ट में से एक हैं. पिछले कई सालों से वे जरूरतमंद लोगों को नि:शुल्क स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रहे हैं. इस काम में उनके साथ उनकी पत्नी और परिवार का भी बहुत योगदान है. वीडियो में डॉ. रमाना ने इस कार्य को शुरू करने की प्रेरणा पर भी बात की है. उन्होंने बताया कि बचपन से ही उन्हें लोगों के शारीरिक तकलीफ को देखकर दुख होता था.

पिता से पूछने पर उन्होंने लोगों के दुख को कम करने का जरिया डॉक्टर बनना बताया. उस वक्त डॉ. रमाना महज छह साल के थे. बस यहीं से उन्हें डॉक्टर बनने की प्रेरणा मिली. अब पिछले कई सालों से डॉ. रमाना अपनी पत्नी हेमा, बेटे और 11 साल के पोते के साथ मिलकर लोगों की सेवा कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि उनका यह फ्री क्लीनिक देश का सबसे पुराना और सबसे लंबा फ्री कलीनिक बन चुका है. शुक्रवार रात होने वाले इस शो में डॉ. रमाना और उनके इस नेक कार्य के बारे में और भी कई बातों को जानने का मौका मिलेगा.

Read more!

RECOMMENDED