ओडिशा का दौरा कर बोले पीएम मोदी- एहतियाती कदमों से कई लोगों की जान बची

पश्चिम बंगाल और ओडिशा में पहले से जारी कोरोना वायरस के संकट के बीच चक्रवाती तूफान अम्फान ने बीते दिनों जमकर तबाही मचाई. यह ऐसी तबाही है जो इन राज्यों ने दशकों से नहीं देखी थी. पीएम मोदी ने तबाही से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को हवाई सर्वे किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (File-PTI)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 22 मई 2020,
  • अपडेटेड 7:40 PM IST

  • कोरोना संकट के बीच तूफान का आना चिंताजनकः पीएम मोदी
  • राज्य में स्थापित प्रक्रियाओं से कई लोगों की जान बचीः प्रधानमंत्री

कोरोना संकट के बीच पश्चिम बंगाल और ओडिशा में चक्रवाती अम्फान तूफान ने जमकर तबाही मचाई. आज शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन क्षेत्रों में हुए नुकसान का हवाई सर्वे किया. पीएम मोदी ने कहा कि देश के कुछ हिस्सों ने कोरोना के साथ-साथ तूफान का सामना किया. यह बेहद चिंताजनक है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हर कोई कोविड 19 को लेकर संघर्ष कर रहा है. इस कठिन समय में भारत के कुछ हिस्सों ने सुपर साइक्लोन का सामना किया. यह बेहद चिंताजनक है. इसी समय, ओडिशा में अच्छी तरह से स्थापित प्रक्रियाओं के कारण, कई लोगों की जान बच गई. मैं ओडिशा के लोगों और राज्य सरकार को इसके लिए बधाई देता हूं.

पीएम मोदी ने किया हवाई दौरा

इससे पहले पश्चिम बंगाल और ओडिशा में पहले से जारी कोरोना वायरस के संकट के बीच चक्रवाती तूफान अम्फान ने बीते दिनों जमकर तबाही मचाई. यह ऐसी तबाही है जो इन राज्यों ने दशकों से नहीं देखी थी.

इसे भी पढ़ें --- अम्फान से पानी-पानी बंगाल, PM मोदी ने देखा तबाही का मंजर, VIDEO

तबाही से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल पहुंचे और हेलिकॉप्टर के जरिए प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हेलिकॉप्टर में बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ हवाई सर्वेक्षण किया.

ममता बनर्जी ने की थी अपील

इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार शाम को अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीएम मोदी से राज्य का दौरा करने की अपील की थी जिसके चंद घंटों बाद ही पीएम मोदी के दौरे का निर्णय ले लिया गया.

इसे भी पढ़ें --- PM मोदी ने मानी ममता की अपील, आज तूफान प्रभावित बंगाल-ओडिशा का दौरा

अम्फान तूफान ने ओडिशा में भी नुकसान पहुंचाया है. हालांकि बंगाल के मुकाबले वहां नुकसान कम हुआ है. प्रधानमंत्री इस राज्य का भी हवाई सर्वे करेंगे.

Read more!

RECOMMENDED