मुंबई से इंग्लैंड के मैनचेस्टर के लिए उड़ान भरने वाले कई भारतीय यात्री गल्फ एयर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद कुवैत एयरपोर्ट पर 13 घंटे से अधिक समय के लिए फंस गए. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में कई यात्रियों को एयरपोर्ट अधिकारियों से बहस करते देखा जा सकता है.
एयरपोर्ट पहुंची भारतीय दूतावास की टीम
यात्रियों ने शिकायत की कि उन्हें न तो खाना दिया जा रहा है, न किसी तरह की मदद मिल रही है और न ही लाउंज की सुविधा दी गई है. कुवैत में भारतीय दूतावास ने कहा कि उन्होंने इस मामले को तत्काल गल्फ एयर के सामने उठाया और यात्रियों की मदद के लिए दूतावास की एक टीम एयरपोर्ट पर पहुंची.
दूतावास ने भारतीयों के लिए कुवैत में वीजा नियम भी स्पष्ट कर दिए हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर एक पोस्ट में दूतावास ने कहा, 'भारतीय नागरिक कुवैत में वीजा ऑन अराइवल (Visa on Arrival) सुविधा के अंतर्गत नहीं आते हैं. कुवैत द्वारा आयोजित जीसीसी शिखर सम्मेलन (गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल समिट) के कारण सभी सरकारी ऑफिस आज बंद हैं.'
सुबह 3.30 बजे की फ्लाइट शेड्यूल
दूतावास ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि यात्रियों को अब तक दो एयरपोर्ट लाउंज में ठहराया गया है, क्योंकि चल रहे शिखर सम्मेलन के कारण एयरपोर्ट होटल उपलब्ध नहीं हैं. फंसे हुए यात्रियों के लिए लाउंज में खाना और पानी उपलब्ध है.
दूतावास ने कहा कि गल्फ एयर ने सूचित किया है कि फंसे हुए यात्रियों के लिए मैनचेस्टर की उड़ान सोमवार सुबह 3.30 बजे शेड्यूल की गई है.
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