भारत के 150 से ज्यादा शहरों में Xiaomi की एक्सप्रेस डिलीवरी शुरू, जानें क्या है नई सर्विस

शाओमी ने भारत में एक नई सेवा एक्सप्रेस डिलीवरी की शुरुआत की है. इस सेवा के जरिए ग्राहकों को शाओमी की वेबसाइट से प्रोडक्ट खरीदने पर अगले दिन ही डिलीवरी मिलेगी.

Photo For Representation
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 06 जून 2019,
  • अपडेटेड 5:16 PM IST

Xiaomi ने फ्लिपकार्ट पर एक्सक्लूसिव रूप से स्मार्टफोन बेचकर भारतीय बाजार में एंट्री ली थी. हालांकि बीते सालों में कंपनी अपने लॉजिस्टिक्स को बेहतर करते जा रही है. साथ ही कंपनी अपनी ऑफलाइन स्थिति को भी बेहतर करने में जोर दे रही है. अब शाओमी ने Mi.com से खरीदे गए प्रोडक्ट्स के लिए एक्सप्रेस डिलीवरी ऑप्शन की घोषणा की है.

नए शाओमी एक्सप्रेस डिलीवरी ऑप्शन के साथ 3:00PM से पहले किए गए ऑर्डर्स पर आपको अगले दिन निश्चित डिलीवरी मिलेगी. ये डिलीवरी अगले दिन 9:00PM तक होने की संभावना है. इस नई सेवा का लाभ लोग स्मार्टफोन्स, एक्सेसरीज और स्मार्ट प्रोडक्ट्स पर ले सकेंगे. इस नई सेवा के लिए शाओमी की तरफ से प्रोडक्ट वैल्यू के साथ अतिरिक्त 49 रुपये का शुल्क लिया जाएगा.

यदि कंपनी द्वारा प्रोडक्ट डिलीवरी में देरी होती है तो कंपनी पैसे वापस कर देगी. रिफंड अमाउंट 5-7 दिनों के भीतर क्रेडिट कर दिया जाएगा. ये अमाउंट आपके ओरिजनल पेमेंट मोड (क्रेडिट/ डेबिट/ नेटबैंकिग)  में वापस क्रेडिट हो जाएगा. यदि आपका ऑर्डर कैश ऑन डिलीवरी में है तो आपको आगे की जानकारी के लिए सपोर्ट टीम द्वार कॉल किया जाएगा. इस नई सेवा को देशभर के 150 से ज्यादा शहरों में उपलब्ध कराया गया है. इन शहरों में दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, पुणे, अहमदाबाद, गुरुग्राम, और हैदराबाद जैसे शहरों का नाम शामिल है.

भारत में शाओमी का लगातार बेहतर प्रदर्शन जारी है. कंपनी ने हाल ही में भारत में Redmi Note 7 सीरीज को लॉन्च किया था. इस सीरीज का बिक्री का आंकड़ा भारत में 2 मिलियन यूनिट्स से भी ज्यादा रहा. इसके अलावा कंपनी अब भारत में नए K20 और K20 Pro स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने की तैयारी में है. K20 Pro को कंपनी भारत में OnePlus 7 सीरीज से मुकाबले के लिए उतारेगी.

Read more!

RECOMMENDED