अमेरिकी फुटबॉल लीग (NFL) का मौजूदा सीजन काफी ब्लॉकबस्टर साबित हो रहा है. सीजन के शुरुआती सप्ताह में टीवी और डिजिटल मीडिया पर प्रति मैच औसतन 21 मिलियन (2.1 करोड़) दर्शकों की उपस्थिति रही. यह पिछले सीजन के औसत दर्शकों के बराबर है, हालांकि पिछले साल की तुलना में इसमें 12% की वृद्धि देखी गई है.
कुल 123 मिलियन (12.3 करोड़) दर्शकों ने पहले सप्ताह में इस लीग का आनंद उठाया. 2019 के बाद किसी NFL सीजन के पहले वीक में दर्शकों की यह उच्चतम संख्या रही. एनएफएल मीडिया के कार्यकारी उपाध्यक्ष हैंस श्रोएडर ने कहा, 'दर्शकों की संख्या के मामले में यह एक शानदार शुरुआत है. वापस आना बहुत अच्छा था और इसे लेकर बहुत उत्साहित हूं.'
इस सीजन के ओपनिंग मैच में गत सुपर बाउल चैम्पियन चीफ्स ने रेवेन्स पर 27-20 से जीत दर्ज की थी. इस मैच का टीवी और डिजिटल पर कुल औसत 29.2 मिलियन था. वर्ष 2006 में नेटवर्क द्वारा 'संडे नाइट फुटबॉल' समझौते पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद से यह एनबीसी पर दूसरा सबसे अधिक देखा जाने वाला नियमित सत्र मैच था.
लॉस एंजेलिस रैम्स के खिलाफ ओवरटाइम में डेट्रायट लायंस की 26-20 की जीत को 22.7 मिलियन दर्शकों ने देखा. यह पिछले वर्ष की तुलना में 3% की समग्र वृद्धि थी. ब्राउन्स पर काउबॉय की 33-17 की जीत को औसतन 23.93 मिलियन दर्शकों ने देखा. 2020 के बाद पहली बार अमेरिकी ब्रॉडकास्टर फॉक्स ने रविवार के डबलहेडर को विशेष रूप से कवर किया है, जिसमें चार शाम के और दो रात के मुकाबले शामिल थे.
इन मैचों में औसत दर्शक संख्या 18.64 मिलियन थी. उधर ईगल्स ने ग्रीन बे पैकर्स के साथ जो मैच खेला, उसे लगभग 14.96 मिलियन लोगों ने देखा. एनएफएल के पहले सप्ताह में कुछ बड़ा हुआ. एक मुकाबले की स्ट्रीमिंग ब्राजील से भी की गई. यह पहली बार था जब एनएफएल ने साउथ अमेरिका से प्रसारण किया.
aajtak.in